मुंबई एयरपोर्ट पर अबतक की सबसे बड़ी बरामदगी, 32 करोड़ का 61 किलो सोना किया जब्त

ANI Image

मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग को बड़ी उपलब्धि मिली है। कस्टम विभाग ने 32 करोड़ रुपये की कीमत का 61 किलो सोना बरामद किया है। कस्टम विभाग ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। कस्टम विभाग ने एक ही दिन में दो अलग अलग मामलों में ये कार्रवाई की है।

मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम पूरी मुस्तैदी के साथ काम करने में जुटी हुई है। कस्टम विभाग की टीम ने मुंबई एयरपोर्ट पर एक ही दिन में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। कस्टम विभाग ने एक दिन में 32 करोड़ रुपये की कीमत का 61 किलोग्राम सोना बरामद किया है। ये मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। कस्टम विभाग की टीम ने कड़ी कार्रावई करते हुए दो महिलाओं समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। 

कस्टम विभाग द्वारा की जा रही छानबीन के तहत विभाग ने पहले मामले में तंजानिया से आए चार भारतीय यात्रियों को 53 किलोग्राम सोने के साथ पकड़ा। इन सभी यात्रियों के पास से विभाग को खासतौर से डिजाइन की गई कमर बेल्ट मिली थी। इन बेल्टों की जेबों में आरोपियों ने सोना छिपाया था। कस्टम विभाग ने चारों के पास से लगभग 28.17 करोड़ रुपये की कीमत का सोना बरामद किया है। 

जानकारी के मुताबिक इन्हें उस समय पकड़ा गया जब ये कतर एयरवेज के प्लेन से उतरे थे। जानकारी के मुताबिक इन लोगों को एक अज्ञात व्यक्ति ने इन्हें दोहा हवाई अड्डे पर ये बेल्ट दी थी। कस्टम विभाग द्वारा की गई पूछताछ में सभी ने इस बात को कबूला है। अब इन यात्रियों को कोर्ट में पेश करने के बाद 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 

अन्य मामले में तीन और यात्री भी हुए गिरफ्तार

कस्टम विभाग को मुंबई एयरपोर्ट पर विस्तारा एयरलाइन की दुबई से आई फ्लाइट से उतरे तीन यात्रियों के पास से भी 3 करोड़ से अधिक की राशि का आठ किलोग्राम सोना मिला है। यात्रियों ने सोने को कमर के पास में छिपाया था। बता दें कि गिरफ्तार तीन लोगों में से दो महिलाएं है। एक महिला 60 वर्ष की है जो व्हील चेयर पर थी। कस्टम विभाग ने तीनों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.