मुंगेर से बंगाल जा रही हथियारों की खेप को पुलिस ने किया जब्त, 6 तस्कर अरेस्ट

मुंगेर. बिहार के मुंगेर में निर्मित हथियारों के जखीरा का पश्चिम बंगाल डिलीवरी होना था. लेकिन समय रहते मुंगेर पुलिस ने इस फेल कर दिया. पुलिस ने 10 देशी कट्टा के साथ मुंगेर और पश्चिम बंगाल के 6 हथियार तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने रुपये भी बरामद किये.

मुंगेर पुलिस ने उस समय हथियार तस्करों के मंसूबे पर पानी फेर दिया जब हथियारों का जखीर लेकर हथियार तस्कर पिकअप वैन से पश्चिम बंगाल निकलने की फिराक में था. गुप्त सूचना के आधार पर मुंगेर पुलिस के द्वारा देर रात डकरा नाला पूल के पास सघन सर्च अभियान चलाया. जहां पश्चिम बंगाल नंबर के पिकअप वैन पर नजर पड़ते ही पुलिस ने उस वैन को घेर लिया. वैन को रास्ता दिखा रहे दो बाइक सवार को भी पुलिस ने पकड़ा. जब पुलिस के द्वारा वैन की तलाशी ली गई तो वैन के अंदर से 10 देशी पिस्टल और 1 लाख 20 हजार रुपए बरामद किये गये. पुलिस ने वैन और बाइक सवार 6 हथियार को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार तस्करों में 3 मुंगेर और 3 पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं.

मुंगेर एसपी ने बताया कि बंगाल से पिकअप वैन लेकर तीन हथियार तस्कर मो. ईशा शेख, मो. मनेरूल हक और मो. अनिककुल शेख हथियारों की डिलीवरी लेने मुंगेर पहुंचे थे. मुंगेर के शामपुर ओपी क्षेत्र के रहने वाले विक्की कुमार दास, पंकज कुमार दास और रामदुलार मंडल लाइजनर की भूमिका निभा रहे थे. इन सभी को पुलिस ने हथियारों के साथ गिरफ्तार किया.

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल के मालदा और मुंगेर के बीच हथियार तस्करी का एक सिंडीकेट बन गया है. बंगाल से पिस्टल बनाने के रॉ मटेरियल मुंगेर आता है और यहां के कारीगरों के द्वारा उसे फिनिश कर कंप्लीट पिस्टल वापस भेज दिया जाता है. इस बात का खुलासा पहले भी हो चुका है.

Tags: Bihar News, Munger news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *