मिली राहत, कोरोना मुक्त हुआ प्रयागराज: अब जिले में नहीं हैं कोरोना के एक भी मरीज, एक साल बाद पूरी तरह से मिली कोरोना से मुक्ति

प्रयागराज44 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार प्रयागराज कोरोना से पूरी तरह से मुक्त हो गया है। एक साल बाद जनपद में अब कोरोना के एक भी मरीज नहीं हैं। होम आइसोलेशन और कोरोना वार्ड पूरी तरह से मरीजों से खाली हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को कोरोना के सक्रियों मरीजों की संख्या शून्य हो गई है। पिछले सात दिनों से कोरोना के एक भी मरीज नहीं मिल रहे थे। यही कारण रहा है कि जो एक्टिव मरीज थे भी वह ठीक होते रहे और मरीजों की संख्या घटती गई। रविवार को विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, 24 घंटे में 471 सैंपलाें की जांच तो हुई लेकिन किसी की भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई।

डेंगू का भी कम हुआ असर

जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. आनंद सिंह के मुताबिक, रविवार को जारी डेंगू बुलेटिन में महज दो डेंगू के मरीज मिले हैं। अब डेंगू भी पूरी तरह से आखिरी चरण में है। जनपद में अब तक डेंगू के अब तक 1449 डेंगू मरीज मिल चुके हैं। इसमें सात मरीजों की मौत भी हो चुकी है। अस्पतालों में भी डेंगू मरीज कम होने लगे हैं। सरकारी अस्पतालों में महज 5 डेंगू मरीज मिले हैं जबकि 11 ऐसे मरीज हैं जिनकी एलाइजा रिपोर्ट पाजिटिव है और वह घर पर ही रहकर ठीक हो रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *