महिला ने मनाया अपना 115वां जन्मदिन, बेटी की उम्र है 90 साल; बनीं अमेरिका की सबसे उम्रदराज जीवित इंसान

Oldest living person: अमेरिका में सबसे बुजुर्ग जीवित व्यक्ति ने अपने जन्म के 115 साल पूरे होने का अविश्वसनीय जश्न मनाया है.बेसी हेंड्रिक्स का जन्म 1907 में हुआ था, जब थियोडोर रूजवेल्ट राष्ट्रपति के रूप में व्हाइट हाउस में थे और किंग एडवर्ड VII ब्रिटिश सिंहासन पर थे. उसके बेटे लियोन ने कहा, ‘वो हमेशा अपने परिवार की परवाह करती है. उसने हमेशा ऐसा किया है.’

शैडी ओक्स केयर सेंटर निवासी थेल्मा सटक्लिफ के निधन के बाद इस साल की शुरुआत में 115 साल और 108 दिन की उम्र में अमेरिका में सबसे बुजुर्ग जीवित व्यक्ति बन गए. आयोवा की सुपरसेंटेरियन ने 7 नवंबर को एक स्पेशल केक काटा.

13 साल की उम्र में मां का निधन
वह ऑबर्न के पास कैरोल काउंटी में पली-बढ़ी, ह्यूग और मैटी शार्की से पैदा हुई और अपने बड़े भाई-बहनों जॉन, डेविड, लॉरेंस और एथेल के साथ जुड़ गई. बेसी अपनी छोटी बहन अन्ना को भी 1910 में जन्म लेते हुए देखा, जब परिवार काल्हौन काउंटी में लेक सिटी के पास रहता था. उनके शुरुआती जीवन में त्रासदी तब हुई जब उसकी मां का निधन हो गया. उस वक्त वो सिर्फ 13 साल की थी.

90 साल की बेटी
उनकी शादी की 65वीं सालगिरह मनाने से एक महीने पहले 1995 में उनके पति पॉल का निधन हो गया. 2021 में, पूर्व शिक्षक के कम से कम नौ पोते, 28 परपोते, 42 परपोते और सात परदादा होने का रिकॉर्ड दर्ज किया गया था. बेटी जोन शेफ़र, जो अब 90 साल की हैं. उन्होंने कहा कि ये “अद्भुत” है कि वह अभी भी अपनी मां के आसपास है.

Tags: OMG News, Viral news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.