”महाकाल लोक” के बाद उज्जैन को मिली एक और सौगात, नितिन गडकरी ने ट्वीट करके दी जानकारी

प्रिया पांडे/भोपाल। बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन (ujjain) में ”महाकाल लोक” (mahakal lok) के लोकार्पण के बाद अब उज्जैन को एक और बड़ी सौगात मिली है, जिसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (nitin gadkari) ने ट्वीट करके दी है, अब उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक 2 किलोमीटर लंबा रोप-वे बनेगा, जिससे रेलवे स्टेशन से बाबा महाकाल मंदिर की दूरी जल्दी तय होगी, रोप-वे बनने से भक्त सीधे बाबा महाकाल के दर पर पहुंच सकेंगे. उज्जैन के लिए यह अच्छी खबर मानी जा रही है. 

रेलवे स्टेशन से 5 मिनट में तय होगी मंदिर की दूरी 
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर बताया ”मध्य प्रदेश में उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक 2 किमी लंबाई के रोप-वे के टेंडर को 209 करोड़ रुपए की लागत से मंजूरी दी गई है, इससे उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक की दूरी 5 मिनट में तय होगी. जुलाई 2023 से इसका निर्माण कार्य शुरु होगा, रोप-वे स्टेशन में लोगों के लिए फूड जोन, प्रतीक्षालय, शौचालय के साथ साथ बस एवं कार पार्किंग की सुविधा मिलेगी.”

सीएम शिवराज ने जताई खुशी 
उज्जैन को रोप-वे की सौगात मिलने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी खुशी जताई, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ”बाबा महाकाल की पवित्र अवंतिका नगरी में उज्जैन रेलवे स्टेशन से श्री महाकाल लोक (Shri Mahakal Lok) के बीच 209 रुपए करोड़ की लागत वाले 2 किमी लंबे रोप-वे की भेंट हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का हृदय से धन्यवाद एवं अभिनंदन करता हूं.”

पीएम मोदी ने किया है महाकाल लोक का लोकार्पण 
बता दें कि 11 अक्टूबर को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जैन में बने ”महाकाल लोक” का लोकार्पण किया है, इस दौरान भव्य कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया था. जिसमें पीएम मोदी सहित कई बड़े अतिथि मौजूद रहे थे. महाकाल लोक को लोकार्पण के बाद से ही जनता के लिए खोल दिया गया है, ऐसे में अब यहां और भी सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं. 

उज्जैन में रोप-वे बनने के बाद बाबा महाकाल के दर्शन करने आने वाले भक्त रेलवे स्टेशन से सीधे बाबा महाकाल मंदिर पहुंच सकेंगे. जिससे न केवल यात्रियों का समय बचेगा, बल्कि उन्हें आने जाने में भी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. केंद्र सरकार की तरफ से रोप-वे की सौगात मिलने पर प्रदेश सरकार के लोगों ने भी खुशी जताई है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.