भाजपा का दावा- मतदाता सूची से कई नाम हटाए गए, चुनाव आयोग पहुंची पार्टी

MCD Polls: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली नगर निगम चुनाव में मतदान के दौरान आदर्श आचार संहिता और चुनाव दिशानिर्देशों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए चुनाव आयोग से संपर्क किया है।

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सुभाष मोहल्ला वार्ड में 450 मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटा दिए गए हैं क्योंकि वे भाजपा के समर्थक हैं। मनोज तिवारी ने वार्ड में चुनाव रद्द करने और फिर से चुनाव कराने की मांग की। वे यमुना विहार मतदान केंद्र सुभाष मोहल्ला वार्ड में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

दिल्ली भाजपा ने ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली बीजेपी ने एक ट्वीट में कहा, ‘आप के दुर्गेश पाठक और विजेंद्र गर्ग द्वारा बीती रात आदर्श आचार संहिता और चुनाव दिशा-निर्देशों के उल्लंघन के वीडियो साक्ष्य के आधार पर बीजेपी ने चुनाव आयोग से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।’

दिल्ली कांग्रेस चीफ का भी नाम मतदाता सूची से गायब

इससे पहले, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने दावा किया था कि जब वह दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे तो उन्होंने मतदाता सूची से अपना नाम गायब पाया।

चौधरी ने दावा किया कि उनका नाम न तो मतदाता सूची में है और न ही हटाई गई सूची में। दल्लूपुरा के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मेरा नाम न तो मतदाता सूची में है और न ही हटाई गई सूची में। मेरी पत्नी ने मतदान किया है। अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं।”

12 बजे तक 18 प्रतिशत मतदान दर्ज

एमसीडी चुनाव में दोपहर 12 बजे तक कुल 18 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। चुनावी मैदान में 1,349 उम्मीदवार हैं और 1.45 करोड़ से अधिक मतदाता एमसीडी के 250 वार्डों के चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं। मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम साढ़े पांच बजे तक चलेगा। वोटों की गिनती सात दिसंबर को होगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *