बैटरी से चलने वाली साइकिल हो रही हैं पॉपुलर, जानिए बड़े कारण

हीरो कंपनी का मार्केट में अपना एक स्थान है। हीरो लैक्ट्रो C1 इसी कंपनी की इलेक्ट्रिक रेंज का एक हिस्सा है, जिसमें आपको कंफर्ट और सेफ्टी का एक्सपीरियंस मिलता है। इसमें 250 वाट बीएलडीसी (250W BLDC) मोटर फिट है, जो इसके पीछे के पहिए में लगा हुआ है।

पेट्रोल की कीमतें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं, रूस और यूक्रेन के आपसी युद्ध ने पेट्रोल की कीमतों में आग लगाने का काम किया है। ऐसी स्थिति में पेट्रोल से अलग हटकर दूसरी एनर्जी सोर्स पर लोगों की निगाहें टिक गई हैं और इन सभी में इलेक्ट्रिक व्हीकल का चलन बढ़ता जा रहा है। अब चाहे टू व्हीलर हो, चाहे फोर व्हीलर हो, इलेक्ट्रिक व्हीकल को लोग अपनाते जा रहे हैं। 

ऐसे में संभवतः दुनिया के सबसे पुराने दोपहिया यानी साइकिल की बात भला कैसे नहीं होगी। आपाधापी की इस दुनिया में साइकिल आज भी अपनी इंपॉर्टेंस बनाए रखने में कामयाब है। चुकी लोगों को स्पीड चाहिए और ऐसी स्थिति में इलेक्ट्रिक बाइसिकल टेक्नोलॉजी की मदद से लोगों को जरूरतों को पूरा करती जा रही है। 

इसे भी पढ़ें: नए कलेवर में एक्टिवा का प्रीमियम एडिशन, जानिए इसकी खूबियां

यहां पर हम आपको बताएंगे कि बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए वह कौन सी चार इलेक्ट्रिक बाइसिकल है, जो आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकती है। चुकी दिवाली का सीजन चल रहा है और ऐसे में हीरो की 4 इलेक्ट्रिक बाइसिकल को आप ट्राई कर सकते हैं।

हीरो लैक्ट्रो C1 (Hero Lectro C1) 

हीरो कंपनी का मार्केट में अपना एक स्थान है। हीरो लैक्ट्रो C1 इसी कंपनी की इलेक्ट्रिक रेंज का एक हिस्सा है, जिसमें आपको कंफर्ट और सेफ्टी का एक्सपीरियंस मिलता है। इसमें 250 वाट बीएलडीसी (250W BLDC) मोटर फिट है, जो इसके पीछे के पहिए में लगा हुआ है। इस साइकिल में लगी बैटरी अगर फुल चार्ज हो जाती है, तो 30 किलोमीटर तक आप इसे ट्रेवल कर सकते हैं और इसकी कीमत ₹32999 है। कलर की अगर बात करें तो यह दो कलर वेरिएंट में आती है, जिसमें आप अपनी पसंद से चूज कर सकते हैं। 

हीरो लैक्ट्रो F1 (Hero Lectro F1) 

हीरो की एफ सीरीज के इस प्रोडक्ट का अपना एक अंदाज है। बता दें कि इसमें 25 किलोमीटर टॉप स्पीड के साथ-साथ यह साइकिल एंटी स्किड मेटल के पैनल के साथ आईएसओ सर्टिफाइड डिस्क ब्रेक भी लगा हुआ है। इसकी कीमत तकरीबन 38999 है

इसे भी पढ़ें: कम कीमत में वाशिंग मशीन की बड़ी रेंज लाया है THOMSON

हीरो लैक्ट्रो F6i (Hero Lectro F6i) 

यह लैक्ट्रो सीरीज का सबसे टॉप मॉडल है, जिसमें 11.6 Ah की बैटरी फिटेड है। एक बार फुल चार्ज होने के बाद इससे आप 55 किलोमीटर की यात्रा कर सकते हैं। इसमें RFID का लॉक फंक्शन लगा हुआ है, साथ ही इसमें एलईडी का डिस्प्ले भी इनबिल्ट है। इसकी कीमत ₹54999 है। 

हीरो लैक्ट्रो c5x (Hero Lectro C5x) 

यह साइकिल काफी स्टाइलिश और मजबूती के साथ आती है। इसमें लिथियम आयन डिटैचेबल बैटरी लगा रहता है, जिसे चार्ज करना और स्वाइप करना काफी इजी हो जाता है। तकरीबन 3 से 4 घंटे में यह पूरी तरह से चार्ज हो जाती है और इसकी बैटरी एक तरह से वाटर और डस्ट प्रूफ भी है। इसकी कीमत ₹38999 है। 

– विंध्यवासिनी सिंह

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *