बुर्का पहनकर इंजीनियरिंग कॉलेज में स्टूडेंट्स ने बॉलीवुड गाने पर किया डांस, 4 सस्पेंड

हाइलाइट्स

मंगलुरु के एक इंजीनियरिंग कॉलेज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
स्टूडेंट्स ने कथित तौर पर बुर्का पहनकर किया डांस
प्रबंधन ने 4 स्टूडेंट्स को किया निलंबित

मंगलुरु (कर्नाटक). मंगलुरु में इंजीनियरिंग कॉलेज के 4 विद्यार्थियों को बुर्का पहनकर बॉलीवुड आइटम गाने पर कथित रूप से डांस करने को लेकर निलंबित कर दिया गया है. इन स्टूडेंट्स के खिलाफ यह कार्रवाई उनकी इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद की गई है. यहां सेंट जोसेफ इंजीनियरिंग कॉलेज के अधिकारियों ने बताया कि सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा इस डांस को ‘अश्लील’ करार दिए जाने के बाद यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने इन विद्यार्थियों के खिलाफ यह कार्रवाई की है.

कॉलेज के प्राचार्य रियो डिसूजा ने बताया कि प्रबंधन ने मुस्लिम समुदाय से आने वाले इन विद्यार्थियों को तत्काल निलंबित कर दिया है. उनके अनुसार कॉलेज के प्रशासनिक बोर्ड ने आंतरिक जांच के बाद यह फैसला किया.

कॉलेज ने दिया बड़ा बयान

कॉलेज के एक बयान में कहा गया है कि वीडियो में जो डांस नजर आ रहा है, वह आधिकारिक कार्यक्रम खत्म हो जाने के बाद किया गया था. कॉलेज, परिसर के भीतर ऐसे किसी भी कृत्य का समर्थन नहीं करता है, जो विभिन्न समुदायों के बीच सद्भाव को खतरे में डालता हो. यह कार्यक्रम बुधवार शाम को स्टूडेंट एसोसिएशन के उद्घाटन के दौरान हुआ था. कार्यक्रम के खत्म हो जाने के बाद कॉलेज के कुछ स्टूडेंट मंच पर चढ़ गए और उन्होंने बुर्का पहनकर डांस किया.

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर आ गया और सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के बीच इसको लेकर तीखी बहस चल रही है. कई ने इस वीडियो क्लिप पर प्रतिक्रिया देते हुए इस हरकत को मुस्लिम महिलाओं द्वारा पारंपरिक रूप से पहने जाने वाले परिधान का ‘उपहास’ बताया है. इस वीडियो में बुर्का में ये विद्यार्थी हिंदी फिल्म के गाने पर कथित रूप से नृत्य करते नजर आ रहे हैं.

कॉलेज ने अपने बयान में कहा कि सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो क्लिप में मुस्लिम समुदाय के ही विद्यार्थियों द्वारा किए गए डांस का यह अंश है. ये विद्यार्थी स्टूडेंट एसोसिएशन के उद्घाटन के अनौपचारिक सत्र के दौरान मंच पर चले गए थे. यह स्वीकृत कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था और उसमें शामिल विद्यार्थियों को जांच जारी रहने तक के लिए निलंबित कर दिया गया है. कॉलेज ऐसी किसी गतिविधि का समर्थन या उसे माफ नहीं करता, जिससे समुदायों के बीच सद्भाव को नुकसान पहुंचे तथा महाविद्यालय परिसर में इस संबंध में लागू कड़े दिशानिर्देश को सभी जानते हैं.

Tags: Trending news, Viral video

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *