बिहार में शराबबंदी – सच है कि मजाक? दिनदहाड़े दफ्तर में पैग लगा रहे सरकारी कर्मचारी, देखें VIDEO

रिपोर्ट – नीरज कुमार

बेगूसराय. यह तो आप जानते हैं कि बिहार में शराबबंदी है, लेकिन इन तस्वीरों को देखकर आप मानेंगे? बिहार के बेगूसराय ज़िले से एक सरकारी कर्मचारी के दफ्तर में ही शराब पीने का वीडियो वायरल हुआ तो अब डीएम ने जांच बिठा दी है. लेकिन चर्चा यह है कि शराबबंदी का दावा करने वाले बिहार में शराबबंदी की सच्चाई क्या है! असल में इस वीडियो के साथ एक और वीडियो भी सोशल मीडिया पर चलता रहा, जिसमें शराब पीने वाला यही सरकारी कर्मचारी एक व्यक्ति को धमकाता हुआ भी देखा गया.

हर साल बिहार के सरकारी कर्मियों को शराब न पीने और शराबबंदी को लागू करने की शपथ दिलाई जाती है. इसके बावजूद सरकारी कर्मचारी ही आदेश को ठेंगा दिखाते हुए दफ्तर में बैठकर दिन-दहाड़े शराब पीते देखे जाते हैं. ऐसे ही एक मामले का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो के वायरल होने के बाद बेगूसराय के DM रोशन कुशवाहा ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने पर वीडियो में दिख रहे सरकारी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

दावा किया जा रहा है कि वायरल वीडियो में सरकारी कार्यालय में शराब पीता हुआ व्यक्ति बेगूसराय ज़िले के बछवाड़ा अंचल के नाजिर अजीत कुमार हैं. इस वीडियो में यह भी दिख रहा है कि दिन के समय ही टेबल पर विदेशी शराब की बोतल रखकर शराब पी जा रही है. उस वक्त नाजिर के साथ उनका एक साथी भी शराब पी रहा था. बताया यह भी जा रहा है कि एक अन्य वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें वह एक व्यक्ति को धमकाते नज़र आ रहे हैं.

एडीएम की जांच रिपोर्ट पर होगा एक्शन

शराब पीने के इस वीडियो के वायरल होने के बाद डीएम कुशवाहा ने बताया कि जांच के लिए एडीएम के नेतृत्व में जांच टीम बनाई गई है, जो मामले की सत्यता और गंभीरता को लेकर अपनी रिपोर्ट जल्द ही पेश करेगी. अगर इस रिपोर्ट में कुमार को दोषी बताया जाएगा तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक और दंडात्मक कार्रवाई भी की जा सकेगी. फिलहाल इस वीडियो से बिहार में शराबबंदी की हकीकत को लेकर चर्चाएं तेज़ हैं.

Tags: Begusarai news, Liquor Ban, Viral video news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.