बिहार उपचुनाव: गोपालगंज में BJP प्रत्याशी का नामांकन आज, RJD ने अब तक नहीं दिया उम्मीदवार

हाइलाइट्स

गोपालगंज सीट से बीजेपी ने दिवंगत सुभाष सिंह की पत्नी की मैदान में उतारा है.
कुसुम देवी बिहार सरकार के पूर्व सहकारिता मंत्री और लगातार चार बार से विधायक रहे दिवंगत सुभाष सिंह की पत्नी हैं.
उपचुनाव में महागठबंधन से राजद चुनाव लड़ेगा

गोपालगंज. बिहार में गोपालगंज और मोकामा में उपचुनाव होना है. भाजपा ने उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान भी कर दिया है. मोकामा से सोनम देवी और गोपालगंज से कुसुम देवी चुनाव लड़ रहीं हैं लेकिन राजद की तरफ से अभी उम्मीदवारी का ऐलान किया जाना शेष है. गोपालगंज में भाजपा प्रत्याशी कुसुम देवी आज नामांकन करेंगी. कुसुम देवी बिहार सरकार के पूर्व सहकारिता मंत्री और लगातार चार बार से विधायक रहे दिवंगत सुभाष सिंह की पत्नी हैं. भाजपा प्रत्याशी के नामांकन के बाद रोड शो होगा.

कुसुम देवी के नामांकन और रोड शो में बिहार भाजपा के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे. भजापा जिलाध्यक्ष बिनोद सिंह ने बताया कि नामांकन रैली में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, तार किशोर प्रसाद, बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी समेत कई पूर्व मंत्री शामिल होंगे. नामांकन के बाद गोपालगंज में कमला राय कॉलेज में जनसभा होगी. उपचुनाव से भाजपा की पहली चुनावी जनसभा होगी.

कुसुम देवी का घर सदर प्रखंड के ख़्वाज़ेपुर दियारा इलाके में आता है. यहां बाढ़ की हर साल तक झेलनी पड़ती है, वहीं कुसुम देवी के पति दिवंगत सुभाष सिंह लगातार चार बार से जिला मुख्यालय में विधायक और एक बार सहकारिता मंत्री रह चुके हैं. सुभाष सिंह के निधन के बाद यहां पर उपचुनाव हो रहा है. ऐसे में भाजपा सहानुभूति वोट भी बटोरने के लिए चुनाव प्रचार में हर स्तर पर कदम उठा रही है.

भाजपा प्रत्याशी कुसुम देवी जहां भी चुनावी जनसंपर्क करने पहुंच रही है वहां दिवंगत विधायक की तस्वीर भी पहुंच रही है. चुनाव प्रचार की वाहन हो या फिर बैनर, पोस्टर, पंपलेट दिवंगत विधायक की तस्वीर को दिखाकर सहानुभूति वोट बटोरने में भाजपा लगी हुई है. वजह यह भी है कि सुभाष सिंह की छवि स्वच्छ एवं बेदाग राजनेता के रूप में रही है. दूसरी तरफ उपचुनाव को लेकर महागठबंधन से राजद चुनाव लड़ेगा लेकिन प्रत्याशी कौन होगा, अब तक घोषणा नहीं हो सकी है.

गोपालगंज शहर के बड़े व्यवसायी मोहन प्रसाद गुप्ता को राजद से उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है. इन दो प्रत्याशियों के बीच तीसरे प्रत्याशी के रूप में दमदार उम्मीदवारी के साथ पूर्व सांसद साधु यादव की पत्नी इंदिरा यादव उतरीं हैं. इंदिरा देवी पूर्व सीएम राबड़ी देवी की भाभी और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मामी हैं. गोपालगंज विधानसभा तीन नवंबर को होनेवाले उपचुनाव में अब त्रिकोणीय लड़ाई होने की संभावना जताई जा रही है.

Tags: Bihar News, Gopalganj news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.