बिजली सप्लाई चालू होने से संविदा कर्मी की मौत: परिजनों ने किया हंगामा, खंभे में उड़े फ्यूज को ठीक करने गया था

उन्नाव27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
उन्नाव में मृत संविदा कर्मी  की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

उन्नाव में मृत संविदा कर्मी की फाइल फोटो।

उन्नाव में फ्यूज जलने की सूचना पर पहुंचे बिजली कर्मी की बिजली सप्लाई चालू होने से करंट की चपेट में आने मौत हो गई। मौत की सूचना पर पहुंचे परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। एसडीएम और एसडीओ के समझाने पर परिजन शांत हुए। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। घटना असोहा थाना क्षेत्र के सरैया की है।

सरैया निवासी रामेंद्र (37) पुत्र द्वारिका पास के ही पाठकपुर पावर हाउस में संविदा कर्मी के रूप में लाइन मैन का कार्य करता था। शनिवार को फीडर के गांव गोसाईखेड़ा में पंचकारिया माता मंदिर के पास लगे खंभे में उड़े फ्यूज को ठीक करने गया था। पावर हाउस का नंबर आफ होने पर जेई से कहकर शट डाउन लिया और लाइन ठीक करने लगा। लाइन ठीक करने के ही दौरान विद्युत सप्लाई चालू होने से 11 हजार वोल्टेज में चिपक कर रामेंद्र की मौत हो गई। रामेंद्र की मौत होते ही हड़कंप मच गया।

उन्नाव में विद्युत कर्मी की मौत के बाद उपकेंद्र पहुंचे परिजन और अन्य।

उन्नाव में विद्युत कर्मी की मौत के बाद उपकेंद्र पहुंचे परिजन और अन्य।

कार्रवाई के आश्वासन पर माने परिजन
घटना स्थल पर पहुंचे परिजन शव लेकर पावर हाउस पहुँचे। हंगामा काटते हुए असोहा भल्ला फार्म मार्ग पर जाम लगा दिया। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम पुरवा अतुल कुमार, एसडीओ विद्युत विभाग एके वर्मा, जेई अशोक पाल, थाना प्रभारी ज्ञानेंद्र कुमार घटनास्थल पर पहुंच कर प्रदर्शन कर रहें परिजनों व ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। जिसके बाद परिजन माने।

उन्नाव में विद्युत कर्मी की मौत के बाद परिजनों ने सड़क जाम की।

उन्नाव में विद्युत कर्मी की मौत के बाद परिजनों ने सड़क जाम की।

एसडीओ ने मुआवजे का दिया आश्वासन
एसडीओ एके वर्मा ने पांच लाख मुआवजे तथा परिवार से एक युवक को संविदा कर्मी के रूप में कार्य करने का आश्वासन दिया। एसडीएम अतुल कुमार ने आक्रोशित परिजनों को दोषियों के खिलाफ मुकदमा लिखे जाने की बात कही तब जाकर परिजन माने। मृतक अपने पीछे पत्नी सुदामा, दो बेटे पीयूष 6 वर्ष, तीन माह का अनुज, एक बेटी खुशबू 3 वर्ष ओर मां गंगा देई को रोता बिलखता छोड़ गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *