बाल दिवस पर संसद में बिहार का प्रतिनिधत्व करेगी मोतिहारी की बेटी लवली

मोतिहारी. बाल दिवस के अवसर पर संसद भवन दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में बिहार का प्रतिनिधित्व मोतिहारी की बेटी करेगी. पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी के एलएनडी कॉलेज की एनएसएस स्वयंसेवी लवली कुमारी बाल दिवस के अवसर पर संसद में अपने राज्य का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. इस कार्यक्रम का आयोजन स्कूली शिक्षा साक्षरता, उच्च शिक्षा, युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय, संसदीय लोकतंत्र शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान करती है.

संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया है जिसका विषय है “हमारे राष्ट्रीय नेताओं की जयंती के अवसर पर संसद भवन में श्रद्धांजलि अर्पित करने में हमारे देश के युवाओं की भागीदारी. संसद भवन में इस कार्यक्रम में देश के 23 राज्यों से कुल 25 एनएसएस के सक्रिय स्वयंसेवियों का चयन किया गया है, जिनमें राजकुमार राउत की बेटी लवली पूरे बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगी. लवली एलएनडी कॉलेज की एनएसएस स्वयंसेवी और राजनीति विज्ञान में स्नातक द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं.

लवली कुमारी का राष्ट्रीय स्तर पर चयन कॉलेज की एनएसएस गतिविधियों में सतत् सक्रियता का परिणाम है. इस कार्यक्रम में 25 सदस्यीय दल के साथ लवली कुमारी प्रथम प्रधानमंत्री स्व.पंडित जवाहरलाल नेहरू को पुष्पांजलि अर्पित कर लोकसभा अध्यक्ष के संबोधन को सुनते हुए संसद ग्रंथालय, कर्तव्य पथ, प्रधानमंत्री संग्रहालय, राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र और राष्ट्रीय समर स्मारक के दौरे का गवाह बनेगी. मोतिहारी केंद्रीय विद्यालय से माध्यमिक परीक्षा उत्तीर्ण और सक्रिय स्वयंसेवी लवली कुमारी इसी वर्ष फरवरी, 2022 में राष्ट्रीय युवा संसद जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भी प्रथम स्थान पर रही थी. बाल दिवस पर लवली के संसद जाने से एलएनडी कॉलेज, बीआरए बिहार विश्वविद्यालय, पूर्वी चंपारण जिला राज्य गौरवान्वित महसूस कर रहा है.

Tags: Bihar News, Motihari news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.