बगरू में जनाक्रोश रथयात्रा का हुआ आगाज, अगले 10 दिन तक विधानसभा की 31 ग्राम पंचायतों में घूमेगी

Jaipur News: राजस्थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है. जहां एक और कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा लेकर आ रहे है. वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार को घेरने और आमजन को सरकार की नाकामियों से वाकिफ करवाने के उद्देश्य से प्रदेशभर के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों ने जनाक्रोश रथयात्रा निकलना शुरू कर दिया है.

जनाक्रोश रथ को विधिवत पूजा अर्चना कर किया रवाना 

बगरू कस्बे के तकिया बस स्टैंड स्थित पालवाले बालाजी मंदिर से रविवार को जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने बगरू विधानसभा क्षेत्र में जाने वाले जनाक्रोश रथ को विधिवत पूजा अर्चना कर रवाना किया. रथयात्रा संजोजक राजेश शर्मा ने बताया कि यह जनाक्रोश रथयात्रा अगले 11 दिन तक बगरू विधानसभा क्षेत्र के बगरू नगर पालिका, 31 ग्राम पंचायतों एवं नगर निगम के 21 वार्डों में जाकर आमजन को कांग्रेस सरकार की विफलताओं, जनविरोधी नीतियों और प्रदेश में व्याप्त अराजकता और भ्रष्टाचार के बारे में जानकारी देगी.

 इस दौरान सांसद बोहरा ने कहा कि प्रदेश में जंगलराज है. कानून व्यवस्था पूरी तरह से चैपट हो चुकी है. आमजन मूलभूत सुविधाओं बिजली, पानी, सड़क आदि के लिए तरस रहा है. किसान को खाद के एक कट्टे के लिए पुलिस की लाठी खानी पड़ रही है. उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों के खिलाफ आमजन में काफी आक्रोश है और भाजपा की ओर से आमजन के इसी आक्रोश को उजागर करने के लिए जनाक्रोश रथयात्रा निकाली जा रही है. 

गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक जाएगी यात्रा

बीजेपी नेताओं ने बताया कि जनाक्रोश यात्रा के माध्यम से भाजपा हर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक जाएगी. जहां जन चौपाल और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कांग्रेस सरकार की विफलताओं और जनविरोधी नीतियों को उजागर किया जाएगा. रथयात्रा के साथ एक शिकायत पेटी भी रखी गई है जिसमे आमजन की शिकायतें और सुझाव एकत्रित किए जायेंगे, आमजन से मिली शिकायतों और सुझावों पर कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोप पत्र तैयार किया जायेगा. 

ये भी पढ़ें- Jan Akrosh Rally: गणेश मंदिर से होगा BJP की जन आक्रोश रथयात्रा का आगाज, ये रहेगा रूट

ये रहे मौजूद

इस मौके पर जनाक्रोश रथयात्रा विधानसभा प्रभारी हेमंत लांबा, जिला संयोजक व जिला महामंत्री बृजेश लाटा, बगरू विधानसभा संयोजक राजेश शर्मा, सहसंयोजक हनुमान सहाय ककरालिया, बगरू नगर मंडल अध्यक्ष रामबाबु छीपा, बगरू पश्चिम मंडल अध्यक्ष सुभाष डसानिया, शंकर बागड़ा, बाबूलाल यादव, दहमीकलां सरपंच गणेश कुमावत, किसान मोर्चा पूर्व प्रदेशमंत्री पृथ्वीसिंह चौहान, पालिका उपाध्यक्ष अजय चौहान, पार्षद रामगोपाल कुमावत, अभिषेक शर्मा, लखन घड़िवाल, गोविंद छीपा, किशोर शर्मा, अनिल जांगिड़, राजेश नामा सहित सैकड़ों भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Reporter- Amit Yadav



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *