फिर गरजा केडीए का बुलडोजर: केडीए की जमीन कब्जाकर भूमाफियाओं ने कर दी थी प्लाटिंग, लोगों ने किया विरोध

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Plotting Was Done By Land Mafia By Occupying KDA’s Land, People Protested, KDA News, KDA News Hindi, Kanpur News Today, Kanpur News, Kanpur

कानपुर7 मिनट पहले

केडीए के अवैध निर्माणों काे तोड़ने का लोगों ने हल्का विरोध किया, लेकिन पुलिस की सख्ती के चलते कार्रवाई जारी रही।

सोमवार को एक बार फिर केडीए का बुलडोजर गरजा। मसवानपुर पुरानी बस्ती में तालाब की जमीन पर चल रहे अवैध निर्माण को केडीए की टीम ने पुलिस बल की सहायता से खाली कराया। इस दौरान निर्माण कर रहे लोगों ने विरोध किया।अधिकारियों को रजिस्ट्री और दाखिल खारिज की कॉपी भी दिखाई। लेकिन अधिकारियों ने उनकी एक नहीं सुनी और चल रहे निर्माण कार्य की ध्वस्त कर दिया। वहीं कुछ लोगों को कल तक का समय दिया गया है।

6 करोड़ कीमत की जमीन खाली कराई
केडीए वीसी अरविंद सिंह ने बताया कि केडीए के स्वामित्व की जमीनों पर लोगों ने अवैध रूप से घर बना लिए थे। करीब 6 करोड़ रुपए कीमत की 5000 वर्ग मीटर को कब्जामुक्त कराया गया है। सरकारी तालाब की जमीन को पाट कर अवैध तरीके से प्लाटिंग कर ली थी। निर्माण कर रहे लोगों को पहले ही नोटिस दी जा चुकी थी। कई लोगों ने अपने दो मंजिला मकान तक बना लिए थे। जिनका केडीए में वाद चल रहा है।

केडीए ने गिरा दिए अवैध निर्माण।

केडीए ने गिरा दिए अवैध निर्माण।

लोगों ने कहा कोई नोटिस नहीं मिला
छूटे मकानों पर भी जल्द ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। वहीं प्लाट मालिक शांति देवी, शाहिद, रहीस राजश्री का कहना है की उन्होंने इस जमीन जमीन मालिक से खरीदा था। इसकी रजिस्ट्री और दाखिल खारिज भी है। उन्हें कोई नोटिस भी नहीं दिया गया है। बिना पूर्व ने जानकारी दिए उनके निर्माण गिरा दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *