फिरोजाबाद में खाद्य सुरक्षा विभाग ने चलाया चेकिंग अभियान: टीम ने 10 कुंटल मिलावटी तेल पकड़ा, सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा

फिरोजाबाद23 मिनट पहले

फिरोजाबाद जिले में मिलावट खोरों पर लगाम लगाने के लिए खाद्य विभाग द्वारा चेकिंग अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। जनपद में मिलावट खोरों का धंधा जोरों पर चल रहा है। इसी क्रम में खाद्य विभाग ने सरसों के तेल में नकली तेल बरामद किया है। चेकिंग के दौरान 10 कुंटल तेल बरामद किया है।

नकली तेल दस कुंतल बरामद
मिलावट की आशंका पर तेल का सैंपल लेकर लखनऊ प्रयोगशाला जांच के लिए भेजा है। फिरोजाबाद जिले में पनीर, दूध, मसालों के बाद अब नकली तेल के कारोबारियों पर छापेमार कार्रवाई की जा रही है। जिसके चलते असिस्टेंट कमिश्नर डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह के निर्देशन में खाद्य विभाग की छः सदस्यीय टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान सरसों के तेल में नकली तेल दस कुंतल बरामद किया है। जो कि आगरा से फिरोजाबाद में सप्लाई होना था।

6 सदस्यीय टीम कर रही थी चेकिंग
खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने तेल को किया सील। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया इससे पहले भी चेकिंग अभियान चलाकर पाम ऑयल का सेंपल लिया था। नमूना फेल होने पर सीज कर कार्रवाई की जा चुकी है। शासन के सख्त निर्देश है। किसी भी तहर की मिलावट खोरी न हो जिले में 6 सदस्यीय टीम चेकिंग अभियान चलाकर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *