प्लास्टिक सर्जरी गलत होने की वजह से एक्ट्रेस की मौत, फेल हो चुकी थी किडनी

प्लास्टिक सर्जरी गलत होने की वजह से अर्जेंटीना की एक्ट्रेस सिल्विना लूना की मौत हो गई. सिल्विना लूना अर्जेंटीना की जानी-मानी एक्ट्रेस, मॉडल और टीवी प्रेजेंटर थीं. सिल्विना की मौत प्लास्टिक सर्जरी की वजह से शुरू हुई कॉम्पलिकेशन से लंबी लड़ाई के बैद हुई. 43 साल की सिल्विना 2011 से किडनी फेलियर से जूझ रही थीं. उनके वकील, फर्नांडो बर्लैंडो ने उनके निधन की खबर कन्फर्म करते हुए कहा कि डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें एक बार फिर से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखना होगा. इसके बाद उनके परिवार के सदस्यों ने उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम से हटाने का फैसला किया.

उनके दोस्त, एक्टर गुस्तावो कोंटी ने लिखा, “हमने हमेशा आपसे प्यार किया है, हम हमेशा आपसे प्यार करते रहेंगे, हम एक ही रास्ते पर चले हैं, हम हमेशा दिल से एक साथ हैं.” ब्यूनस आयर्स टाइम्स के मुताबिक इतनी कम उम्र में सिल्विना की मौत चौंकाने वाली है. वह कई सालों से गंभीर रूप से बीमार थीं और कुछ समय से अस्पतालों के चक्कर काटती रहती थीं. उनके लगभग सभी हेल्थ इशू एक कॉस्मेटिक सर्जरी की वजह से शुरू हुए. एनीबल लोटोकी ने सालों पहले की गई कॉस्मेटिक सर्जरी के दौरान एक्ट्रेस के शरीर पर एक टॉक्सिक सब्सटैंस अप्लाई किया था.

सिल्विना को अपनी जिंदगी बचाए रखने के लिए किडनी ट्रांसप्लांट करवाने की जरूरत थी. उन्हें हफ्ते में तीन बार डायलिसिस करवाना पड़ता था जिसनेम कि चार घंटे लगते थे. प्लास्टिक सर्जरी के दौरान या उसके बाद के कॉम्पलिकेशन से मौत के चांस बहुत कम होते हैं लेकिन फिर भी पिछले कुछ सालों में ऐसे कई मामले सुनने को मिले हैं.

इस साल अप्रैल के महीने में किम कार्दशियन जैसी दिखने वाली क्रिस्टीना एश्टन गौरकानी की प्लास्टिक सर्जरी प्रोसेस के बाद कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई. वह 34 साल की थीं. उनकी मौत की खबर उनके परिवार ने 26 अप्रैल को इंस्टाग्राम के जरिए शेयर की थी.
 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *