पेट्रोल पंप पर हुआ प्यार थाने तक पहुंचा, युवक की गिरफ्तारी से प्रेम कहानी का अंत, जानें पूरा मामला

संजय गुप्ता

धनबाद. पेट्रोल पंप पर साथ नौकरी करते थे. फिर दोनों में प्यार हो गया. बात शादी तक पहुंची. शादी हुई भी. लेकिन बाद में युवक ने युवती को अपनाने से इंकार कर दिया. अब युवक को जेल की हवा खानी पड़ रही है.

मामला झारखंड के धनबाद जिले के पाथरडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत पाथरडीह कोल वाशरी का है., युवक पर उसी के इलाके की रहने वाली युवती से प्रेम विवाह करने के बाद ना अपनाने का आरोप लगा है. पाथरडीह पुलिस ने युवती के लिखित शिकायत के आधार पर युवक को गिरफ्तार कर लिया है और युवक को जेल भेजने की तैयारी में हैं.

घटना के सम्बंध में युवती ने लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि पाथरडीह कोल वाशरी निवासी चंडी कुम्हार का 21 वर्षीय पुत्र अमित कुम्हार पाथरडीह कोल वाशरी की 18 वर्षीय युवती का चासनाला पेट्रोल पंप में एक साथ कार्य करते थे. इस दौरान दोनों में प्रेम हो गया और दोनों ने विवाह करने का फैसला किया. 14 जून को दोनो ने झरिया स्थित दुख हरनी मंदिर में प्रेम विवाह कर लिया, जिसके बाद लड़का अपने परिजनों से छुपाकर भाटडीह के किराए के मकान में रहने लगे. कुछ दिनों के बाद युवक ने युवती से कहा कि वह अपने माँ व पिता के पास जा रहा और उन्हें समझाकर अपने घर में रखेगा. जहाँ कुछ दिन बीतने के बाद भी युवक नहीं आया और टालमटोल करना शुरू कर दिया.

इसके बाद मामला पाथरडीह थाने पहुँचा, जहां दोनों पक्षों में समझौता हुआ था. युवक ने मोहल्लत माँगी थी. इसके बाद युवती अपने माँ के घर चली गई.  इस दौरान युवक का युवती के घर लगातार आना जाना लगा रहा. युवती दो माह की गर्भवती हो गई. मंगलवार को युवती अपनी माँ और महिला समिति के साथ युवक के घर पहुँची, जिसके बाद मामला पुनः पाथरडीह थाने पहुँचा. इस दौरान युवक ने कहा कि उसने युवती से विवाह ही नहीं किया है. युवक के परिजनों ने भी युवती को अपनाने से इंकार कर दिया. इसके बाद पाथरडीह पुलिस ने युवती के लिखित शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. युवती की मेडिकल जाँच व धनबाद न्यायालय में 164 का बयान दर्ज कराएगी.

Tags: Bihar Jharkhand News Live, Brutal rape, Jharkhand Police

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.