पूर्व विधायक Vijay Mishra की बहू रूपा मिश्रा का बंगला हुआ सीज, गैंगेस्टर एक्ट के तहत हुई ये कार्रवाई

भदोही की ज्ञानपुर सीट से पूर्व विधायक और बाहुबली विजय मिश्रा की बहू रूपा मिश्रा का लखनऊ स्थित बंगला भदोही और लखनऊ पुलिस की संयुक्त टीम ने सीज कर दिया।

Lucknow

oi-Rahul Goyal

Google Oneindia News
 Former MLA Vijay Mishra daughter-in-law Roopa Mishra

Vijay Mishra: बाहुबली और पूर्व विधायक विजय मिश्रा पर रविवार 4 दिसंबर को प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है। प्रशासन ने विजय मिश्रा की बहू रूपा मिश्रा का लखनऊ स्थित बंगले को सीज कर दिया। इस बंगले की कीमत करीब 11 करोड़ 55 लाख रुपए बताई जा रही है। सदर तहसील लखनऊ की नायब तहसीलदार आकृति श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि यह कार्रवाई गैंगेस्टर एक्ट के तहत जिलाधिकारी के आदेश पर हुई है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र स्थित विजय मिश्रा की बहू रूपा मिश्रा का बंगला है। इस बंगले को सीज करने के लिए रविवार 4 दिसबंर को भदोही और लखनऊ पुलिस की संयुक्त टीम पहुंची और बंगले को सीज कर दिया। इस बाबत जानकारी देते हुए भदोही पुलिस इंस्पेक्टर राकेश सिंह ने बताया कि सफेदपोश माफिया, गैंग लीडर विजय कुमार मिश्र की आपराधिक कृत्यों से अर्जित धन से खरीदी गई सम्पत्ति को कुर्क करने का आदेश मिला था।

तो वहीं, सदर तहसील लखनऊ की नायब तहसीलदार आकृति श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि यह कार्रवाई गैंगेस्टर एक्ट के तहत जिलाधिकारी के आदेश पर हुई है। इस मामले में विजय मिश्रा की पत्नी रामलली मिश्रा भी मीडिया के सामने आई। उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले हमें बंगला खाली करने की सूचना मिली थी, हमने 24 घंटे का समय मांगा था और उन्होंने दे दिया था, इसलिए हम मकान खाली कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- सपा पर तंज करते हुए बोले डिप्टी सीएम Keshav Prasad Maurya, 'मैनपुरी में कमल का फूल खिलने की हैं गारंटी'ये भी पढ़ें:- सपा पर तंज करते हुए बोले डिप्टी सीएम Keshav Prasad Maurya, ‘मैनपुरी में कमल का फूल खिलने की हैं गारंटी’

आपको बता दें कि रिश्तेदार की संपत्ति कब्जा करने और युवती से दुष्कर्म सहित अन्य मामले में पूर्व विधायक विजय मिश्रा आगरा की जिला जेल में बंद हैं। विजय मिश्रा की बहू रूपा मिश्रा के नाम पर 11 करोड़ 55 लाख के फ्लैट था, जो कि अवैध तरीके से धन अर्जित करके खरीदा गया था। जिसे कुर्क करने का आदेश जिलाधिकारी ने दिया है। इससे पहले भी आपराधिक कृत्यों से अर्जित धन से खरीदी गई करोड़ों रुपये की अचल सम्पत्ति के जब्तीकरण की कार्रवाई की गई है।

English summary

Lucknow News: Former MLA Vijay Mishra daughter-in-law Roopa Mishra bungalow seized

Story first published: Sunday, December 4, 2022, 15:43 [IST]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *