पीलीभीत में बीमारी से गोवंश की मौत: ग्रामीणों ने लंपी वायरस से मौत की जताई आशंका, पशु चिकित्सा विभाग की टीम कर रही जांच

पीलीभीत8 मिनट पहले

पीलीभीत में लंपी वायरस पैर पसारता नजर आ रहा है। जिले में गोवंश पशु की में मौत हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में कई अन्य पशु भी बीमार हैं। फिलहाल सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पशु चिकित्सा विभाग की टीम पशुओं के इलाज में जुटी है।

बिलसंडा थाना क्षेत्र के रामपुर अमृत के ग्रामीणों ने डायल 112 को एक गोवंश की मौत हो जाने और अन्य पशुओं के बीमार होने की सूचना दी। मौके पर पहुंची डायल 112 की टीम ने पूरे मामले की सूचना पशु चिकित्सा विभाग को दी। डॉ. जगदेव सिंह के नेतृत्व में पशु चिकित्सा विभाग में तैनात टीम को मौके पर भेजा गया। डॉक्टरों की टीम पशुओं की जांच कर रही है। पशु चिकित्सा विभाग की टीम अभियान चलाकर पशुओं का टीकाकरण कर रही है। इसके बावजूद जिले में लंपी वायरस से पशुओं की मौत होने की आशंका जताई जा रही है।

पीलीभीत में पशुओं की जांच करती पुलिस।

पीलीभीत में पशुओं की जांच करती पुलिस।

सीवीओ बोले- लंपी का वैक्सीनेशन कराया जा चुका
मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरविंद कुमार ने बताया घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर टीम को भेजा गया है। बीमार पशुओं का इलाज किया जा रहा है। गांव में लंपी का वैक्सीनेशन कराया जा चुका है। वैक्सीनेशन के उपरांत अक्सर इम्यूनिटी कम होने के कारण पशुओं में बुखार व शरीर पर गांठ जैसे लक्षण देखे जाते हैं। फिलहाल गांव में मेडिकल कैंप लगाकर पशुओं के इलाज की व्यवस्था कराई जा रही है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.