पाकिस्तान: 50 लाख के इनामी TTP सरगना की मुठभेड़ में मौत, कई आतंकी घटनाओं को दिया था अंजाम

हाइलाइट्स

खैबर पख्तूनख्वा पुलिस के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट द्वारा चलाए गए ऑपरेशन में मारा गया आतंकी सरगना.
टीटीपी की सरगना ओबैद की कई मामलों में पुलिस को तलाश थी.
मारा गया टीटीपी सरगना सब-इंस्पेक्टर फरीद खान की हत्या में शामिल था.

पेशावर. पाकिस्तान के अशांत उत्तर पश्चिम क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने एक अभियान में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के एक 50 लाख रुपये के इनामी कमांडर को मार गिराया. ये आतंकी कई बड़ी वारदातों को अंजाम देने में शामिल था. जिसके कारण पाकिस्तान में उसके ऊपर 50 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था. खबरों में कहा गया कि मरदान जिले में खैबर पख्तूनख्वा पुलिस के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट द्वारा चलाए गए ऑपरेशन में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के सरगना आतंकवादी ओबैद उर्फ महमूद की मौत हो गई.

खैबर पख्तूनख्वा पुलिस के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ तब शुरू हुई जब ओबैद को पकड़ने गई पुलिस को उसने चुनौती दी. पुलिस टीम पर ओबैद ने फायरिंग शुरू कर दी. बताया जा रहा है कि मारा गया टीटीपी सरगना मरदान जिले में अपने घर के सामने एक विशेष शाखा के अधिकारी सब-इंस्पेक्टर फरीद खान की हत्या में कथित रूप से शामिल था. कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल टीटीपी के सरगना की पुलिस को तलाश थी. इसके कारण खैबर पख्तूनख्वा सरकार ने मारे गए आतंकवादी पर 50 लाख रुपये का इनाम रखा था.

Pakistan: बलूचिस्तान में आतंकी हमला, पोलियो टीकाकरण की सुरक्षा कर रहे पुलिसकर्मी की हत्या

इससे पहले 7 नवंबर को कबायली जिले खैबर की जमरूद तहसील में तलाशी अभियान के दौरान लियाकत नाम का एक और टीटीपी कमांडर मारा गया था. उसके पेशावर और आसपास के इलाकों में कई आतंकवादी हमलों में भी शामिल होने की बात कही गई थी. गौरतलब है कि जब से अफगानिस्ताम में तालिबान की सत्ता में वापसी हुई है, उसके बाद से पाकिस्तान में आतंकवादी घटनाओं की संख्या में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी हुई है. पाकिस्तान में आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के तार अफगानिस्तान में तालिबान से जुड़े होने का आरोप लगता रहा है. हालांकि अफगानिस्तान में सरकार कायम करने वाले तालिबान ने हमेशा इस आरोप से इनकार किया है.

Tags: Pakistan, Peshawar, Terrorist

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.