पाकिस्तान में होगा नया आगाज? वतन वापसी करेंगे नवाज, क्या समय से पहले होने वाले हैं चुनाव

Creative Common

72 वर्षीय तीन बार के पूर्व प्रधा मंत्री नवाज को पीएमएन-एल पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा एक राजनयिक पासपोर्ट दिया गया था। इस मामले से वाकिफ पीएमएल-एन पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने भरोसा जताया है कि शरीफ दिसंबर में वतन वापसी कर सकते हैं।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सुप्रीमो नवाज शरीफ लंदन में अपना निर्वासन समाप्त कर अगले आम चुनाव में अपनी पार्टी का नेतृत्व करने के लिए दिसंबर में देश लौट सकते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में ये दावा किया गया है। इससे पहले ये खबर सामने आई कि 72 वर्षीय तीन बार के पूर्व प्रधा मंत्री नवाज को पीएमएन-एल पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा एक राजनयिक पासपोर्ट दिया गया था। इस मामले से वाकिफ पीएमएल-एन पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने भरोसा जताया है कि शरीफ दिसंबर में वतन वापसी कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का दावा, पाकिस्तान के पास भारत से बेहतर गेंदबाज

क्या मध्यावधि चुनाव के लिए राजी हो गए शरीफ?

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने पार्टी के सूत्र के हवाले से नाम न छापने की शर्त पर कहा कि यह अफवाहें कि शरीफ चुनाव के करीब ही चुनाव प्रचार के लिए लौटेंगे, सच नहीं हैं क्योंकि उनकी वापसी का मतलब यह नहीं है कि पीएमएल-एन जल्द चुनाव के लिए राजी हो गया है। पूर्व प्रधानमंत्री 2019 से लंदन में स्व-निर्वासन में रह रहे हैं। दिसंबर 2018 में उन्हें भ्रष्टाचार के आरोप में सात साल जेल की सजा सुनाई गई थी।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में अब क्या होगा? फौज का जवाब फौज से देंगे इमरान, आने वाले दिनों में ये 5 संभावित Scenario देखने को मिल सकते हैं

क्या है पीएमएनएल की योजना?

पार्टी जल्द चुनाव के मामले में नहीं मानेगी, चाहे कुछ भी हो जाए। पीएमएल-एन, भले ही वह अपनी सरकार गंवा दे, इस मांग को नहीं मानेगा, और यह फाइनल है। हालांकि उन्होंने कहा कि बड़े शरीफ की वापसी एक जन संपर्क अभियान की शुरुआत होगी, जिसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को उत्साहित करने के लिए एक कार्यकर्ता सम्मेलन और अन्य गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी स्विंग वोटों को वापस लाने के लिए शेष कार्यकाल का पूरा उपयोग करने की कोशिश करेगी। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.