पहली नजर में किन्नर को दिल दे बैठा शख्स, डेढ़ साल तक लिव इन रिलेशन फिर रचाई शादी

हाइलाइट्स

जलपाईगुड़ी (वेस्ट बंगाल) की निवासी मुस्कान नाम की किन्नर का दो साल से प्रेम संबंध चल रहा था
आजमगढ़ जिले के महाराजगंज ब्लॉक स्थित भैरव धाम परिसर में ये शादी हुई
मुस्कान नाम की किन्नर से मऊ के वीरू ने शादी की

आजमगढ़. किसी कवि ने कहा है कि ‘प्रेम को ढाई अक्षर का कैसे कहे’ प्रेम सागर से गहरा है, नभ से बड़ा है, प्रेम होता है दिखता नहीं है मगर प्रेम की ही धुरी पर ही ये जग खड़ा है. प्रेम की व्याख्या हर युग के रचनाकार, साहित्यकार, ऋषि मुनि, सहित चिंतकों ने अनेक प्रकार से वर्णन किया है. कुछ ऐसा ही नजारा उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में देखने को मिला, जहां एक किन्नर से युवक ने शादी रचाई, जो कि चर्चा का विषय बना हुआ है.

आजमगढ़ जिले के महाराजगंज ब्लॉक स्थित भैरव धाम परिसर में उस वक्त लोगों की भीड़ जमा हो गई, जब यहां एक किन्नर और एक लड़के का प्रेम परवान चढ़ा और वो दोनों भैरव बाबा को साक्षी मानकर एक दूजे के होते हुए परिणय सूत्र में बंध गए. दरअसल जलपाईगुड़ी वेस्ट बंगाल के निवासी मुस्कान नाम का किन्नर विगत दो सालों पूर्व मऊ जिले में एक नृत्य कार्यक्रम के लिए आया था. यहां उसकी मुलाकात मऊ जिले के मोहम्म्दाबाद गोहना थाना क्षेत्र के देवसीपुर गांव निवासी वीरू राजभर से हुई.
” isDesktop=”true” id=”5027255″ >

पहली मुलाकात में ही दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे. विगत डेढ़ साल से वीरू और मुस्कान वीरू के घर ही रहने लगे. इस बीच दोनों का प्यार और भी प्रगाढ़ हुआ और मन ही मन दोनों एक दूसरे का हमसफर बनने को राजी हो गए. वीरू ने बताया कि इस संबंध से उसके परिवार को कोई आपत्ति नहीं है जिसे आज दोनों ने भैरव बाबा को साक्षी मानकर उनके समक्ष एक दूसरे का दामन थाम लिया. वीरी ने वरमाला पहनाई, सिन्दूरदान हुआ और फिर दोनों परिणय सूत्र में हमेशा-हमेशा के लिए बंध गए.

आपके शहर से (आजमगढ़)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Love marriage, Transgender, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *