‘पठान’ ने टिकट बिक्री में ‘KGF2’ को पछाड़ा; दुनियाभर में 7700 स्क्रीन पर दिखेगा शाहरुख खान का अंदाज

हाइलाइट्स

फिल्म ‘पठान’ ने बनाया टिकिट बिक्री का नया रिकॉर्ड.
विश्लेषकों को बम्पर ओपनिंग कलेक्शन की उम्मीद.

मुंबई. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के फैंस साल 2023 की शुरुआत से ही जिस पल का इंतजार कर रहे थे, वह आ गया है. किंग खान की फिल्म ‘पठान’ (Pathan) आज दुनियाभर में प्रदर्शित होगी. फिल्म के साथ तमाम तरह के विवाद जुड़े लेकिन ‘पठान’ को लेकर दर्शकों के बीच क्रेज देखने को मिल रहा है. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पहले दिन टिकट बिक्री का फिल्म नया रिकॉर्ड बना चुकी है. ​फिल्म ने ‘केजीएफ 2’ (KGF 2) का रिकॉर्ड तोड़कर दूसरे स्थान पर जगह बना ली है.

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर रिलीज हो रही फिल्म ‘पठान’ में देशभक्ति का एंगल देखने को मिलेगा. शाहरुख की फैन फॉलोइंग काफी है और इसका फायदा फिल्म की टिकट बिक्री में साफ दिख रहा है. महानगरों में एडवांस बुकिंग को लेकर खास क्रेज देखने को मिला है. फिल्म विश्लेषक तरण आदर्श के अनुसार, ​’पठान’ के पहले दिन की टिकट बिक्री का कलेक्शन 5.56 लाख रुपये रहा.

shah rukh khan, shahrukh khan, deepika padukone, john abraham, pathan release, pathan review, pathan screen count, pathan 1st day ticket collection, kgf, bahubali,

(pc:twitter@taran_adarsh)

‘बाहुबली 2’ सबसे ऊपर
‘पठान’ के पोस्टर और ट्रेलर रिलीज के साथ ही फिल्म को लेकर फैंस उत्साहित थे. ऐसे में फिल्म को पहले दिन ही देखने को लेकर भी लोगों के बीच क्रेज नजर आया. भारत में पहले दिन टिकिट बिक्री की टॉप फाइव मूवीज में ‘पठान’ दूसरे नम्बर पर है. पहले पायदान पर 6.50 लाख के साथ ‘बाहुबली 2’ है. इसके बाद दूसरे पर ‘पठान’ और तीसरे पर ‘केजीएफ 2’ है. केजीएफ का पहले दिन टिकट कलेक्शन 5.15 रहा था. इसके बाद 4.10 लाख के साथ ‘वॉर’ और 3.46 लाख के साथ ‘टोह’ है.

shah rukh khan, shahrukh khan, deepika padukone, john abraham, pathan release, pathan review, pathan screen count, pathan 1st day ticket collection, kgf, bahubali,

(pc:twitter@taran_adarsh)

इंडिया में 5200 स्क्रीन पर
‘पठान’ के स्क्रीन काउंट की बात की जाए तो तरण आदर्श के अनुसार, फिल्म को भारत में 5200 स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा. इसमें हिंदी, तमिल और तेलुगु स्क्रींस शामिल हैं. ओवरसीज की बात की जाए तो फिल्म को 2500 स्क्रीन मिली. इस हिसाब से देशभर में ‘पठान’ का स्क्रीन काउंट 7700 है.

Pathan Releasing Today: कैटरीना कैफ ने कहा-‘पठान मेरा दोस्त’, दीपिका पादुकोण हो गईं खुश
बता दें फिल्म ‘पठान’ शाहरुख खान की कमबैक मूवी है. लम्बे अंतराल के बाद वे एक बार फिर लीड एक्टर के तौर पर लौट रहे हैं. फिल्म में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी अहम रोल में हैं.

Tags: Deepika padukone, John abraham, Shah rukh khan, Shahrukh khan

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *