पटना क्रिकेट लीग: 14 दिसंबर से शुरू होंगे मैच, जानें एंट्री प्रोसेस और फॉर्म जमा करने की तारीख 

हाइलाइट्स

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग की शुरुआत खरमास से पहले हो जायेगी.
सत्र 2022-23 में होने वाले घरेलू क्रिकेट लीग के लिए फॉर्म 18 और 19 नवंबर को मिलेंगे
पटना जिला जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का आयोजन 15 जनवरी के बाद होगा

पटना: बिहार में वैसे तो खेल कम राजनीति ज्यादा होती है. राजनीति की वजह से ही बिहार में क्रिकेट नहीं हो पाता है या फिर खेल राजनीति की भेंट चढ़ जाती है. लेकिन अब खेलों को लेकर कहीं न कहीं हलचल शुरू है. पटना जिला क्रिकेट संघ ने लीग मैच कराने का निर्णय लिया है. विधिवत आज इसकी घोषणा भी की गई है.

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग की शुरुआत खरमास से पहले यानी 14 दिसंबर तक हो जायेगी. पटना जिला क्रिकेट संघ तदर्थ समिति के संयोजक राजेश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस पर निर्णय लिया गया. क्रिकेट को लेकर आयोजित बैठक में लिये गए फैसले के बारे में बताते हुए समिति के सदस्य रहबर आबदीन ने कहा कि सत्र 2022-23 में होने वाले घरेलू क्रिकेट लीग के लिए फॉर्म 18 और 19 नवंबर को मिलेंगे. फॉर्म जमा करने की तारीख 9 व 10 दिसंबर है.

Dhanik Lal Mandal के निधन पर शोक में डूबा बिहार, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

उन्होंने बताया कि फॉर्म  जिला अधिवक्ता संघ, सिविल कोर्ट, पटना परिसर, चेम्बर नम्बर -1ए में दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक मिलेगा और फिर निर्धारित तिथि और निर्धारित स्थान में इसी समय जमा किया जायेगा. उन्होंने कहा कि सभी क्लबों के अध्यक्ष व सचिव से आग्रह है कि फॉर्म जमा करने के समय साथ में सभी खिलाड़ियों के आधार कार्ड और जन्म प्रमाण पत्र की छाया प्रति जरूर संलग्न करें.

उन्होंने बताया कि लीग के सभी मैच टर्फ विकेट पर खेले जायेंगे. सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग की शुरुआत 14 दिसंबर तक हो जायेगी, जबकि जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का आयोजन 15 जनवरी के बाद होगा. तदर्थ समिति के सदस्य रहबर आबदीन ने कहा कि सभी खिलाड़ी हर हाल में किसी न किसी क्लब से अपना रजिस्ट्रेशन जरूर करा लें. बिना रजिस्टर्ड प्लेयर को किसी भी हाल में आगे पटना जिला क्रिकेट संघ के मैचों से लेकर ट्रायल तक में भागीदारी नहीं पायेगी. वैसे बिहार के दूसरे जिलों में भी जिलों में भी जिला क्रिकेट संघ क्रिकेट को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है. पटना जिला ने आज ऐलान किया है कि खरमास से पहले लीग मैच की शुरुआत हो जाएगी.

Tags: Bihar News, Cricket news, PATNA NEWS, Premier league

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.