पंजाब में 33 पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया

राज्य में कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर आप सरकार पर विपक्षी दलों द्वारा निशाना साधे जाने के बीच आठ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) और तीन पुलिस आयुक्तों सहित पुलिस अधिकारियों को स्थानांतरित करने का आदेश आया है।

पंजाब पुलिस विभाग में एक बड़ा फेरबदल करते हुए, राज्य सरकार ने शनिवार को तत्काल प्रभाव से 30 आईपीएस और तीन पीपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण और नियुक्ति आदेश जारी किए। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी।
राज्य में कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर आप सरकार पर विपक्षी दलों द्वारा निशाना साधे जाने के बीच आठ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) और तीन पुलिस आयुक्तों सहित पुलिस अधिकारियों को स्थानांतरित करने का आदेश आया है।

आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी कुलदीप सिंह को हरप्रीत सिंह सिद्धू की जगह मादक पदार्थ निरोधक विशेष कार्य बल (एसटीएफ) का प्रमुख नियुक्त किया गया है।
वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बी चंद्रशेखर को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जेल) का प्रभार दिया गया है, जबकि एल के यादव को जांच ब्यूरो के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।
राज्य सरकार ने आईपीएस अधिकारी अरुणपाल सिंह को भी पुलिस आयुक्त, अमृतसर के पद से स्थानांतरित कर दिया और उन्हें पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी), प्रावधान के रूप में तैनात किया।

आईपीएस अधिकारी जसकरन सिंह अमृतसर के नए पुलिस आयुक्त होंगे।
अमृतसर में 4 नवंबर को शिवसेना (टकसाली) नेता सुधीर सूरी की दिनदहाड़े हत्या हुई, जिसके बाद विपक्ष ने कानून व्यवस्था को लेकर भगवंत मान सरकार पर निशाना साधा। यहां तक ​​कि अमृतसर (उत्तर) से आप विधायक कुंवर विजय प्रताप सिंह ने भी शहर में “बढ़ते अपराध ग्राफ” के लिए अमृतसर के पुलिस आयुक्त को बर्खास्त करने की मांग की थी।

सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि मनदीप सिंह सिद्धू को लुधियाना पुलिस आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया है, कौस्तुभ शर्मा की जगह आईजीपी, मानवाधिकार और आईजीपी, लुधियाना रेंज के रूप में तैनात किया गया है।
एस बूपति, उप महानिरीक्षक (डीआईजी), प्रावधान, को पुलिस आयुक्त, जालंधर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।
नानक सिंह मानसा के नए एसएसपी होंगे, जो गौरव तूरा की जगह लेंगे, जिन्हें सहायक महानिरीक्षक (एआईजी), कार्मिक-द्वितीय के रूप में नियुक्त किया गया है।

मनसा जिला इस साल मई में गायक सिद्धू मूसेवाला की नृशंस हत्या के लिए सुर्खियों में रहा था। बाद में गैंगस्टर दीपक टीनू भी मनसा पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गया था।
संदीप गर्ग को एसएसपी मोहाली लगाया गया है, जबकि विवेक शील सोनी को एसएसपी रूपनगर लगाया गया है। कंवरदीप कौर को एसएसपी फिरोजपुर लगाया गया है, जबकि सुरेंद्र लांबा को एसएसपी संगरूर बनाया गया है।

आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि गुरमीत सिंह चौहान, जो एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) में सहायक महानिरीक्षक हैं, तरनतारन के नए एसएसपी होंगे।
उपिंदरजीत सिंह घुम्मन को एसएसपी, मुक्तसर नियुक्त किया गया है, जो सचिन गुप्ता की जगह एआईजी, प्रावधान कर रहे हैं, जबकि वरुण शर्मा एसएसपी, पटियाला होंगे, जो दीपक पारीक की जगह लेंगे, जिन्हें एआईजी, कार्मिक- I का प्रभार दिया गया है।
गुरशरण सिंह संधू को आईजीपी जालंधर रेंज लगाया गया है।

आईपीएस अधिकारी आर के जायसवाल आईजीपी, एसटीएफ होंगे जबकि जी एस ढिल्लों आईजीपी, कानून व्यवस्था के रूप में जाएंगे।
एसपीएस परमार को आईजीपी, बठिंडा रेंज बनाया गया है, जबकि नौनिहाल सिंह, जो आईजीपी, कार्मिक हैं, को आईजीपी, पंजाब सशस्त्र पुलिस-द्वितीय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।
शिव कुमार शर्मा को आईजीपी, सुरक्षा बनाया गया है, जबकि गुरदयाल सिंह को डीआईजी, एजीटीएफ होंगे। रणजीत सिंह को फिरोजपुर रेंज का डीआईजी बनाया गया है।
पंजाब पुलिस सेवा (पीपीएस) के तीन अधिकारियों मंजीत सिंह, बलवंत कौर और हरमीत सिंह को भी नए पदस्थापन आदेश दिए गए हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.