नागपुर जाएंगे PM Narendra Modi, सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद किए गए इंतजाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां नागपुर में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नागपुर मेट्रो के पहले चरण की शुरुआत भी करेंगे। इस दौरान वो महाराष्ट्र को 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन कर सौगात देंगे।

नागपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 दिसंबर को महाराष्ट्र और गोवा का दौरा करने जा रहे है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागपुर शहर का दौरा करेंगे और वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के रविवार को होने वाले इस दौरे के मद्देनजर लगभग 4,000 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया जाएगा। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

नागपुर मेट्रो की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां नागपुर में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नागपुर मेट्रो के पहले चरण की शुरुआत भी करेंगे। इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र को 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन कर सौगात देंगे। मोदी नागपुर मेट्रो के दूसरे चरण की आधारशिला भी रखेंगे। वह नागपुर और शिरडी को जोड़ने वाले ‘समृद्धि महामार्ग’ के पहले चरण का उद्घाटन करने के साथ ही नागपुर के मिहान क्षेत्र में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। विदर्भ में एक सार्वजनिक समारोह में प्रधानमंत्री 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने नयी दिल्ली में एक बयान जारी कर बताया कि प्रधानमंत्री रविवार सुबह 9.40 बजे नयी दिल्ली से नागपुर के डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचेंगे और फिर शहर के रेलवे स्टेशन जाएंगे, जहां वह वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। कार्यक्रम के अनुसार, गोवा रवाना होने से पहले मोदी दिन में शहर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 

चाक चौबंद है सुरक्षा व्यवस्था

अधिकारियों के मुताबिक बताया कि मोदी के दौरे से पहले शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की। अधिकारियों के मुताबिक, विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के जवानों की मौजूदगी में पुलिस शनिवार को यात्रा मार्ग का जायजा लेगी। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने सुरक्षा तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है, जिसके तहत लगभग 4,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि त्वरित प्रतिक्रिया दल, दंगा नियंत्रण पुलिस और होमगार्ड के जवान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में इन पुलिसकर्मियों की सहायता करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि अकेले एम्स परिसर में करीब 1,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *