नवंबर में आयोजित होगा लिटराटी फेस्टिवल का 11वां संस्करण, ये देश बनेगा आधिकारिक पार्टनर

ब्यूरो/चंडीगढ़ . अगर आप भी लिटरेचर लवर हैं तो ये खबर आपके लिए काम की हो सकती है. आपको बता दें कि चंडीगढ़ के त्रिभाषी इंटरनेशनल लिटरेचर फेस्टिवल ‘लिटराटी’ के 11वें संस्करण का आयोजन 24, 25, 26 नवंबर, 2023 को ट्राइसिटी में किया जा जाएगा. यह फेस्टिवल 24-26 नवंबर,2023 तक लेक क्लब,चंडीगढ़ में आयोजित किया जाएगा. ‘लिटराटी’ फेस्टिवल की डायरेक्टर तथा चंडीगढ़ लिटरेरी सोसाइटी(सीएलएस) की फाउंडर चेयरपर्सन डॉ. सुमिता मिश्रा ने चंडीगढ़ में ‘लिटराटी’ फेस्टिवल की जानकारी दी और साथ ही ‘लिटराटी’ की वेबसाइट को भी लॉन्च किया.

आपको बता दें कि दो दिवसीय फेस्टिवल की मेजबानी यूटी प्रशासन के सहयोग से चंडीगढ़ लिटरेरी सोसाइटी द्वारा किया जाएगा. ‘लिटराटी’ के 11वें संस्करण का थीम ‘नवरस’ है और इस वर्ष के ‘लिटराटी’ का आधिकारिक पार्टनर देश कनाडा है.

सर्वश्रेष्ठ साहित्यकारों की मेजबानी का एक शानदार दशक पूरा
डॉ. सुमिता मिश्रा ने अधिक जानकारी देते हुए बताया हमने सिटी ब्यूटीफुल में भारत और विदेश के सर्वश्रेष्ठ साहित्यकारों की मेजबानी का एक शानदार दशक पूरा कर लिया है. हमारा उद्देश्य और सपना हमेशा चंडीगढ़ को साहित्य प्रेमियों के लिए पसंदीदा गंतव्य बनाना और फेस्टिवल के लिए चंडीगढ़ की आधुनिक और जीवंत भावना को प्रतिबिंबित करना रहा है. इस वर्ष भी कई भाषाओं में ज्ञानवर्धक चर्चाओं और सत्रों में प्रसिद्ध लेखकों की मेजबानी की जाएगी. साथ ही, जानी-मानी हस्तियां लाइव वायर डिबेट में शामिल होंगी. इसके अलावा, विशेष प्रदर्शन और पुस्तक लॉन्च की भी योजना बनाई गई है.

क्या है चंडीगढ़ लिटरेरी सोसायटी का लक्ष्य ?
गौरतलब है कि चंडीगढ़ लिटरेरी सोसाइटी (सीएलएस) एक गैर-लाभकारी संस्था है जो उत्तर भारतीय क्षेत्र में साहित्य और रचनात्मक लेखन को बढ़ावा देती है. सीएलएस प्रतिभा का पोषण करता है और लेखकों, प्रकाशकों, बुद्धिजीवियों, छात्रों और विद्वानों को एक साथ लाता है. यह स्थानीय, क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की कार्यशालाओं, बैठकों, सम्मेलनों, इंटरैक्टिव कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं का आयोजन करता है.

Tags: Chandigarh news, Haryana news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *