धर्म छुपाकर युवक कर रहा था नाबालिग से शादी, पुलिस को भनक लगी तो मंडप से हुआ फरार

रिपोर्ट- मृत्युंजय कुमार

बोकारो. झारखंड में लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में एक मामला बोकारो के हरला थाना क्षेत्र से सामने आया. यहां नाबालिक हिंदू लड़की से धर्म बदल कर मुस्लिम युवक शादी करने का प्रयास कर रहा था. लेकिन उससे पहले ही उसके मुस्लिम होने की बात सामने आ गई. जिसके बाद युवक मौके से हो गया. घटना के बाद पुलिस ने मुस्लिम युवक के कार को जब्त कर लिया है. कार से पुलिस की वर्दी सहित अन्य सामान बरामद किये गये.

दरअसल युवक पुलिस की वर्दी पहन कर युवती के घरवालों को अपने झांसे में लिया और बीती रात वह शादी करने पहुंचा था. शादी से पहले ही हरला थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो दूल्हा फरार हो गया. पुलिस ने घरवालों को बताया कि युवक पूर्व में चास थाने के एक मामले में जेल जा चुका है और वह इसी तरह झांसा देने का काम करता है.

हरला थाना क्षेत्र के कुम्हार पड़ा का रहने वाला गरीब परिवार आरोपी युवक के झांसे में आ गया. जानकारी के मुताबिक लड़की की मां 6 माह पूर्व बैंक से लोन लेने के लिए बैंक गई हुई थी. उसी दौरान मुस्लिम युवक ने अपना नाम संजय बेसरा बताते हुए अपने आप को बैंक का मैनेजर बताया और लोन पास करने का भरोसा दिलाया. महिला का लोन पास भी हो गया. उसके बाद लगातार मुस्लिम युवक महिला को फोन करता रहा. बाद में वह घर आने लगा. जब वह घर आता था तो पुलिस की वर्दी में होता था और खुद को दूसरे जिले में पोस्टेड पुलिस पदाधिकारी बताया था.

युवक ने बताया कि वह लड़की के मामा घर की तरफ का ही रहने वाला है. गरीबी के कारण परिवार इस युवक से अपनी बेटी की शादी करने को तैयार हो गया. कल युवक बारात लेकर शादी करने पहुंचा. इस दौरान वरमाला के सभी कार्यक्रम संपन्न हुए. हरला थाना पुलिस नाबालिग की शादी की सूचना पर जब वहां पहुंची तो पुलिस को देख कर युवक मौके से फरार हो गया. जब युवक की तस्वीर पुलिस ने देखी तो उसकी सच्चाई घरवालों को बताया. इसके बाद रात में शादी रुक गई.

सुबह घरवालों ने आरोपी की कार खड़े होने की सूचना पुलिस को दी तो पुलिस मौके पर पहुंची और कार को जब्त कर लिया. कार से पुलिस की वर्दी सहित अन्य सामानों जब्त किये गये. सिटी डीएसपी कुलदीप कुमार ने बताया कि धर्म छुपाकर युवक हिंदू लड़की से शादी कर रहा था. आरोपी पहले भी चार थाने के मामले में जेल जा चुका है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. लड़की नाबालिक है जिस कारण घरवालों से भी पूछताछ की जा रही है.

लड़की के मामा ने बताया कि शादी का पूरा खर्च युवक ही उठा रहा था. इस दौरान वह खुद से मटन मुर्गा मंगाने का काम किया. युवक धनबाद के वासेपुर का रहने वाला बताया जा रहा है.

Tags: Bokaro news, Jharkhand news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *