दो दिग्गज लेकिन दोनों के राय अलग, सचिन-लारा ने की T20 WC विजेता टीम की भविष्यवाणी

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच रविवार 13 अक्टूबर को खेला जाना है। मैच में पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम भिड़ेगी। 2009 की चैंपियन पाकिस्तान जिन्होंने लीग स्टेज में एक चमत्कारी बदलाव की पटकथा लिखी। वहीं, 2010 के विजेता इंग्लैंड जिन्होंने सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हराकर अपने तीसरे फाइनल में प्रवेश किया। इस फाइनल के पहले सभी अपनी-अपनी भविष्यवाणी कर रहे हैं।

रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बड़े मैच से पहले,क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा ने एक बातचीत के दौरान मैच के लिए अपनी भविष्यवाणी दी।

जिम्बाब्वे से करारी हार के बाद पाकिस्तान टूर्नामेंट के अपने शुरुआती सप्ताह में बाहर होने की कगार पर था। लेकिन किस्मत पलटी और आज ये टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में हैं। दूसरी ओर, इंग्लैंड बारिश से बाधित मैच में आयरलैंड से दंग रह गया, इससे पहले कि उसे अगले दौर में जगह बनाने के लिए टन नेट रन रेट पर निर्भर रहना पड़ा। अब दोनों फाइल में हैं।

ब्रायन लारा ने पाकिस्तान को बताया चैंपियन

मैच से पहले लारा और सचिन दोनों को मेलबर्न में होने वाले फाइनल के लिए अपनी भविष्यवाणी करने के लिए कहा गया। लारा ने पाकिस्तान को चुना, जबकि सचिन ने एमसीजी के फील्ड के डायमेंशन के कारण इंग्लैंड का समर्थन किया। लारा ने कहा “मुझे लगता है कि व्यक्तिगत खिलाड़ियों के मामले में पाकिस्तान के पास बेहतर टीम है। इंग्लैंड ने बहुत अच्छी तरह से संरचित क्रिकेट खेला है, लेकिन मैं एशिया में ट्रॉफी को देखना चाहूंगा।’

सचिन तेंदुलकर इंग्लैंड के साथ

हालांकि सचिन की राय लारा से अलग है। सचिन ने कहा कि मुझे लगता है कि मेलबर्न के मैदान को देखते हुए, इंग्लैंड भारी पड़ेगा। मैं थोड़ा अलग हूं। हां, गति पाकिस्तान के साथ है। वे सही समय पर चरम पर पहुंच रहे हैं, लेकिन इंग्लैंड बड़े मैदान पर बाजी मार जाएगा। मेलबर्न में सीमाएं लंबी हैं। सीधी सीमाएँ छोटी हैं। प्रत्येक मैदान का आयाम अलग है, इसलिए मुझे यह महसूस होता है कि इंग्लैंड इस बड़े मैदान पर ज्यादा प्रभावशाली क्रिकेट खलेगा

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.