दिल्ली MCD चुनावः भाजपा ने जारी की 18 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किस वार्ड से किसे मिला टिकट

हाइलाइट्स

दिल्ली में नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा ने 18 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की.
रविवार को कांग्रेस ने 250 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की.
बीते शनिवार को भाजपा ने 232 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी.

नई दिल्ली. दिल्ली में नगर निगम चुनाव की तैयारियों को लेकर राष्ट्रीय राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी ने 18 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इससे पूर्व बीते शनिवार को भाजपा ने 232 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी. बता दें कि दिल्ली के नगर निगम चुनाव में कुल 250 वार्डों में चुनाव होगा. एमसीडी चुनाव 4 दिसंबर को होगा और मतगणना 7 दिसंबर को होगी.

हालांकि भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की लड़ाई में अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भी कूद चुकी है. बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी से उम्मीदवारों को एमसीडी के चुनाव में उतारकर शहरी सियासी लड़ाई को और रोमांचक बना दिया है. दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 7 नवंबर से शुरू हो गई है. 14 नवंबर तक नामांकन होंगे. 19 नवंबर तक प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकते हैं.

बता दें कि दिल्ली में नगर निगम के नये सिरे से परिसीमन लागू होने के बाद यह पहला निकाय चुनाव है. चुनाव 250 वार्डों के लिए हो रहा है. हालांकि नए परिसीमन के बाद 22 वार्ड कम हो गए हैं. कांग्रेस ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए रविवार को 250 उम्मीदवारों की सूची जारी की. पार्टी पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी. एमसीडी के 250 वार्ड के लिए चार दिसंबर को मतदान होगा और मतों की गिनती सात दिसंबर को होगी.

पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने उम्मीदवारों की सूची संलग्न करते हुए ट्विटर पर कहा, ‘एमसीडी चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की अनुमोदित सूची की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है। सभी योद्धाओं को शुभकामनाएं.’ (इनपुट भाषा से)

Tags: BJP, Delhi MCD Election 2022



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.