तो मेरे 4 बच्चे नहीं होते, जनसंख्या नियंत्रण पर बोले रवि किशन- कांग्रेस बिल लाती तो हम रुक जाते

creative common

गोरखपुर के लोकसभा सांसद ने जनसंख्या नियंत्रण विधेयक के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार को इस मामले में सतर्क रहना चाहिए था और अगर उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाया होता तो उनके चार बच्चे नहीं होते।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद रवि किशन ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले पिछले शासन के खराब प्रबंधन पर चार बच्चे पैदा करने का आरोप लगाया। एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए गोरखपुर के लोकसभा सांसद ने जनसंख्या नियंत्रण विधेयक के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार को इस मामले में सतर्क रहना चाहिए था और अगर उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाया होता तो उनके चार बच्चे नहीं होते।

उन्होंने यह भी कहा कि वह इस संबंध में संसद में एक प्रस्ताव पेश करने जा रहे हैं। इसके अलावा, अभिनेता सह राजनेता ने स्वीकार किया कि अब जब उन्होंने जनसंख्या विस्फोट के बारे में सोचा, तो उन्हें पछतावा हुआ कि उनके चार बच्चे हैं। अगर कांग्रेस विधेयक (जनसंख्या नियंत्रण विधेयक) पहले लाती तो हम रुक जाते। उन्होंने कहा कि मेरे चार बच्चे हैं, यह कोई गलती नहीं है। अगर कांग्रेस विधेयक लाती, अगर कानून होता, तो हमारे चार बच्चे नहीं होते।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार को इस मामले को लेकर गंभीर होना चाहिए था। उन्होंने कहा, “इसके लिए कांग्रेस दोषी है क्योंकि यह उनकी सरकार थी। किशन ने कहा कि चीन ने जनसंख्या को नियंत्रित कर लिया है। यदि पिछली सरकारें विचारशील होतीं तो पीढि़यां संघर्ष न करतीं। उन्होंने कहा कि विषय आरोप-प्रत्यारोप के लिए बुलाएगा लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि ऐसे कानूनों का परिणाम 20 से 25 वर्षों के बाद प्रचलित होगा।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *