डेगाना: रांका मार्केट में जूता-चप्पलों की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख

Degana, Nagaur News: नागौर के डेगाना शहर के रांका मार्केट में गंगा शूज के नाम से दो मंजिला जूता-चप्पल की दुकान में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई. दुकान के ऊपर हिस्से में अल सुबह शार्ट-सर्किट होने से दुकान में आग लग गई. दुकान से उठता हुआ धुआं देखकर पड़ोसी दुकानदार को आग लगने की जानकारी हुई. सूचना पर पड़ोस के लोग मौके पर पहुंच गए. पड़ोसी दुकानदारों और आमजन ने मशक्कत कर आग पर काबू पाया लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक दुकान में रखे हुए लाखों रूपये के जूते-चप्पल जलकर राख हो गए.

जानकारी के अनुसार दुकान में रखे इन्वेंटर में तकनीकी गड़बड़ी के कारण शॉर्ट सर्किट हुआ, जिससे दुकान की पूरी इलेक्ट्रिक लाइन में आग लग गई. दुकान के दूसरी मंजिल पर रखें लाखों के जूते-चप्पल जलकर राख हो गए. 

दुकानदार गोविंद शर्मा ने बताया कि सुबह पड़ोसी दुकानदार ने दुकान में से धुंआ आने की सूचना दी, जिसपर मैने मौके पर जाकर दुकान को खोलकर देखा, तो दुकान के दोनों मंजिल पर आग फैल चुकी थी. दुकान की ऊपरी मंजिल पर आग ज्यादा से ऊपर रखे लाखों के जूते-चप्पल आग में जल गए और ऊपरी दुकान पर रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया. 

यह भी पढ़ें – राजस्थान में ऐसे लीक हुआ वनरक्षक परीक्षा का पेपर, हाथ से लिखे गए हैं पूरे 62 सवाल

गनीमत रही कि पास की दुकानों में इस शॉर्ट सर्किट से कोई नुकसान नहीं हुआ. राका मार्केट में सबसे ज्यादा कपड़े की दुकान है. शॉर्ट सर्किट से पास की दुकानों में आज तो कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन बिना नियमों से बने इन मार्केट में आगजनी पर काबू पाने के लिए किसी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं है, कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. डेगाना शहर के राका मार्केट सहित मार्केट में आगजनी जैसी घटना होने से उस पर काबू पाने के लिए किसी प्रकार की कोई सुनिश्चित व्यवस्था नहीं है. बिना नियमों के ही संचालित हो रहे हैं मार्केट में कभी भी  बड़ा हादसा हो सकता है, इसको लेकर स्थानीय प्रशासन को ध्यान देने की है जरूरत.

Reporter: Damodar Inaniya

खबरें और भी हैं…

Nagaur News: वनरक्षक भर्ती परीक्षा पेपर आउट, हनुमान बेनीवाल बोले- गहलोत सरकार की नाकामी का उदाहरण

CM अशोक गहलोत ने गैस सिलेंडर ब्लास्ट में मारे गए लोगों के परिजनों से की मुलाकात

ब्राह्मणों को अत्याचारी बताया गया पर भ्रमित नहीं हों, सही ज्ञान के साथ नेतृत्व करें- राज्यपाल



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.