टॉय पिस्टल से लूटपाट, दशहरा मेला में राहगीरों को लूटने वाला गैंग गिरफ्तार

गोपालगंज. गोपालगंज पुलिस ने दुर्गा पूजा मेला में लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने लूट और डकैती के सात कांड का खुलासा करते हुए नौ शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. ये अपराधी इतने शातिर हैं कि खिलौना वाली पिस्तौल से वारदात को अंजाम देते थे. इन अपराधियों के पास से लूटे गए तीन मोटरसाइकिल समेत छह बाइक, चार मोबाइल, चाकू, बैग और 7300 नगद रुपये बरामद किये गये हैं.

दिनदहाड़े राहगीरों को बनाते थे निशाना

एसपी आनंद कुमार ने बताया कि पिछले कई दिनों से दुर्गा पूजा मेला में राहगीरों से लूट की वारदात को अंजाम देकर अपराधी बेखौफ घूम रहे थे लेकिन अब ये पुलिस की गिरफ्त में हैं. हाथों में हथकड़ी लगी है. तो चेहरे पर काले नकाब लगी है. ये कहीं किसी बड़े वारदात को अंजाम दे रहे होते. गोपालगंज पुलिस पिछले एक महीने से हथुआ अनुमंडल में हुए आधा दर्जन लूट की घटनाओं में शामिल बदमाशों की तलाश में थी. पुलिस को जांच में पता चल चुका था कि लूट और डकैती की घटना में एक ही गिरोह के सभी अपराधी हैं, जो खाकी को खामोश करके वारदात को अंजाम दे रहे हैं.

10 में से 9 गिरफ्तार

एसपी ने बताया कि पुलिस को लीड मिली कि लुटेरा गैंग के दो सक्रिय सदस्य श्रीपुर ओपी की तरफ बड़ी वारदात को अंजाम देने निकले हैं. सूचना मिलते ही एसपी आनंद कुमार ने हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन किया और मीरगंज थाने के भटवलिया गांव के अपराधी मनोज कुमार और फुलवरिया के संग्रामपुर गांव के पवन कुमार की गिरफ्तारी हुई. इन अपराधियों से पूछताछ के बाद गिरोह के मास्टर माइंड भटवलिया गांव के विशाल सिंह, अभय कुमार, विक्की कुमार, अंकित यादव, विक्कर मिश्रा, अभिषेक कुमार और पियुष पांडेय को गिरफ्तार किया गया.

खिलौना वाले पिस्टल से करते थे लूटपाट

सबसे बड़ी बात है कि ये लुटेरे नकली पिस्तौल से सभी लूट की वारदात को अंजाम देते थे. इनका 10 अपराधियों का गिरोह है. जिसमें 9 लुटेरों की गिरफ्तारी हो चुकी है जबकि 10वां अपराधी फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है. इन अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद गोपालगंज पुलिस ने एक डकैती समेत सात लूटकांड का उद्भेदन किया है. एसपी ने कहा कि पुलिस टीम ने बेहतर काम किया, इसलिए टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को पुरस्कृत किया जायेगा.

Tags: Bihar News, Crime News, Gopalganj news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.