झारखंड के इस यूनिवर्सिटी में PG की परीक्षा देंगी ऐश्वर्या राय ! एडमिट कार्ड जारी

हाइलाइट्स

विश्वविद्यालय की पीजी की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो रही है.
एडमिट कार्ड में ऐश्वर्या राय की तस्वीर देखकर परीक्षार्थी भी हैरान रह गई.
वीसी ने इस मामले में जांच के आदेश दिये हैं.

रिपोर्ट- संजय कुमार गुप्ता

धनबाद. 1994 में मिस वर्ल्‍ड का खिताब जीतने वाली मशहूर अभिनेत्री ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन ने अपनी खूबसूरती और अदाओं से जाने कितनों को अपना दीवाना बनाया होगा लेकिन अब इस लिस्‍ट में धनबाद की यूनिवर्सिटी बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय का भी नाम शुमार हो गया है. विश्‍वविद्यालय की दीवानगी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मंगलवार से शुरू होने वाले पीजी सेमेस्टर 2 की परीक्षा में फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्‍चन को भी अपना स्‍टूडेंट बना लिया. अब जिस छात्रा के एडमिट कार्ड पर यूनिवर्सिटी ने ऐश्वर्या की फोटो छपी है वह अपना सिर पीट रही है.

विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी ऑनलाइन जारी किए जा रहे हैं. रविवार को पीजी अर्थशास्त्र की छात्रा काजल ने साइबर कैफे से अपना एडमिट कार्ड निकाला. एडमिट कार्ड देखते ही वह हैरान रह गई. दरअसल एडमिट कार्ड पर उस छात्रा के नाम और अन्य सभी डिटेल्स थे लेकिन तस्वीर और हस्ताक्षर फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के. उसने दोबारा खुद के भरे गए आवेदन फार्म को ऑनलाइन देखा और उसका भी प्रिंट आउट निकाला. आवेदन फॉर्म में भी ऐश्वर्या की तस्वीर और हस्ताक्षर है, हालांकि एडमिट कार्ड और परीक्षा फॉर्म में लगी ऐश्‍वर्या राय की तस्वीरें अलग-अलग हैं. अब छात्रा इसे लेकर परेशान है कि कहीं उसे परीक्षा में सम्मिलित होने से रोका तो नहीं जाएगा.

यह कारनामा विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग का है. परीक्षा विभाग से जारी पीजी के एडमिट कार्ड में एक छात्रा को ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की तस्वीर और हस्ताक्षरयुक्त एडमिट कार्ड जारी हुआ है. एडमिट कार्ड में ऐश का फोटो देख छात्रा हैरान है. छात्रा ने विश्वविद्यालय में अपनी आपत्ति दर्ज करायी है, वहीं इस मामले की पड़ताल शुरू हो गई है. विश्‍वविद्यालय इसे तकनीकी गड़बड़ी मान रहा है, वहीं छात्रा काजल विश्वविद्यालय से गुहार लगा रही है. छात्रा का कहना है कि कल से परीक्षा शुरू हो रही है ऐसे में एडमिट कार्ड में आ रही समस्या के कारन कैसे परीक्षा में शामिल होंगे.

इस मामले में बीबीएमकेयू के कुलपति डॉ शुकदेव भोई ने कहा कि तकनीकी कारणों से एडमिट कार्ड में गड़बड़ी की संभावना है. इसकी जांच के लिए तुरंत परीक्षा नियंत्रक को  जांच करने का आदेश दिया है, साथ ही छात्रा को किसी भी तरह से परीक्षा में बैठने से नहीं रोका जाएगा.

Tags: Aishwarya rai, Dhanbad news, Jharkhand news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.