झारखंडः धनबाद में सब्जी मार्केट में लगी भीषण आग, दो दर्जन से अधिक दुकानें राख

धनबाद. झारखंड के धनबाद जिले के सरायढेला थाना क्षेत्र अंतर्गत स्टील गेट समीप सब्जी मार्केट में शुक्रवार की देर रात आचनक आग लग गई. भीषण आग में दो दर्जन से अधिक दुकान जलकर स्वाहा हो गया. भीषण आग की लपटें ऊंची उठने लगी. पूरा क्षेत्र काले धुवे के गुब्बार से काला हो गया. आग की ऊंची लपटें को देख देर रात मौके पर लोगों का जुटान हो गया. घटना से अफरातफरी मच गई. स्थानीय आग को खुद से बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन भीषण आग पर स्थानीय लोग काबू नहीं पा सके.

अग्निशमन को आग लगने की सूचना दिया गया, जिसके बाद दमकल की दो वाहन लगभग 1 घंटे तक कड़ी मशक्कत की,जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका. आग लगने में लाखों का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. आग पर काबू पाने के बाद लोग राहत की सांस ली. आगजनी में सब्जी दुकान, होटल, किताब दुकान, जूता चप्पल दुकान,कई गुमटी चपेट में आई. बताया जाता है कि सबसे पहले एक होटल में आग लगी, जो धीरे-धीरे फैलते हुए पूरे मार्केट को अपनी चपेट में ले लिया. रात में शराबियों का अड्डा यह मार्केट होता है.

स्थानीय गणपत महतों ने कहा कि यह आग एक साजिश के तहत लगाई गई है. इससे पहले भी होली के दिन यहां आग लगी थी. देर रात लगी आग में 25 से अधिक दुकान चपेट में आई है. दुकानदारों को सरकार से मुआवजा देने की मांग वह करते है. इससे पहले, जब आग लगी थी, उस समय मुआवजा देने की बात कही गई थी, जो बाद में नहीं दिया गया.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *