जीजा ने डाली 10 साल की नाबालिग साली पर बुरी नजर, 1 साल से 2 भाइयों के साथ मिलकर कर रहा था रेप

हाइलाइट्स

हनुमानगढ़ जंक्शन की है वारदात
बाल कल्याण समिति ने दर्ज कराया आरोपियों के खिलाफ केस
पीड़िता के माता-पिता नहीं है वह अपनी बहन के साथ रहती है

हनुमानगढ़. राजस्थान में एक बार फिर से एक मासूम बच्ची के शारीरिक शोषण (Physical abuse) का दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है. सूबे के हनुमानगढ़ जिले में एक जीजा (Jija) महज 10 साल की अपनी साली से करीब एक साल से रेप कर रहा था. इस मामले में पीड़ित मासूम का अकेला जीजा ही शामिल नहीं था बल्कि उसके दो भाई भी लंबे समय से यह घिनौनी हरकतें कर रहे थे. मामले का खुलासा होने के बाद बाल कल्याण समिति ने आरोपी जीजा और उसके दोनों भाइयों के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कराया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

महिला थानाधिकारी मोनिका बिश्नोई के अनुसार रिश्तों को तार-तार कर देने वाला यह मामला हनुमानगढ़ जंक्शन में सामने आया है. यहां एक जीजा अपनी 10 वर्षीय साली का शारीरिक शोषण कर रहा था. वह बच्ची से बार-बार रेप की वारदात को अंजाम दे रहा था. वहीं आरोपी जीजा के दो भाई भी मासूम पीड़िता को अपना शिकार बना रहे थे. किसी तरह से इस मामले की जानकारी बाल कल्याण समिति हनुमानगढ़ के पास पहुंची. वारदात के बारे में सुनकर बाल कल्याण समिति के पैरों तले से जमीन खिसक गई.

राजस्थान: 12 साल की मासूम बच्ची के पीछे पड़े थे 5 दरिंदे, 1 साल से एक रहे थे दुराचार 

पीड़िता अपनी बहन के पास ही रहती है
बाल कल्याण समिति ने तुरंत इस संबंध में महिला थाना को पत्र लिखकर कार्रवाई के निर्देश दिए. इस पर महिला थाना पुलिस ने पीड़िता के जीजा और उसके दो भाइयों के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है. पीड़िता का मेडिकल मुआयना करवाया गया है. बाल कल्याण समिति अध्यक्ष जितेंद्र गोयल ने बताया कि बच्ची के माता-पिता नहीं है. वह जंक्शन में अपनी बहन के पास रहती है. वहां जीजा और उसके दो भाई लगातार बच्ची से दुष्कर्म कर रहे थे. पीड़िता का जीजा राजस्थान के पाली का रहने वाला है. उसका परिवार मजदूरी करने के लिए हनुमानगढ़ आया हुआ है.

बूंदी में हाल ही में ऐसा मामला सामने आया था
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरह की दरिंदगी के मामले सामने आते रहे हैं. पिछले दिनों बूंदी पुलिस ने भी एक ऐसा ही मामला दर्ज किया था. वहां भी एक मासूम बच्ची के साथ उसके आसपास रहने वाले पांच लोग डरा-धमकाकर उसका शारीरिक शोषण कर रहे थे. वे एक साल से मासूम से दुराचार कर रहे थे. उस मामले का भी खुलासा होने के बाद पुलिस हैरान रह गई थी. वहां भी आरोपियों के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया गया है.

Tags: Crime News, Hanumangarh news, Minor Girl Rape Case, Rajasthan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *