जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में रात को अचानक घर में लगी भीषण आग, 35 साल की महिला की जलकर मौत

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में उस वक्त एक दर्दनाक हादसा हो गया, जब रात के वक्त एक घर में अचानक आग लग गई. यह आग इतनी भयावह थी कि घर के अंदर फंसी 35 साल की महिला की जलकर मौत हो गई. यह घटना शुक्रवार देर रात की है, जब 35 वर्षीय महिला नसीमा बानो के घर में आग लग गई और वह भीषण आग की वजह से बाहर नहीं निकल पाई और देखते ही देखते उनकी जलकर मौत हो गई.

उदयपुर में सेना के वाहन में लगी आग
वहीं, एक अन्य घटना में राजस्थान के उदयपुर जिले में शुक्रवार को उदयपुर सैन्य स्टेशन जा रहे पांच वाहनों में से एक वाहन में तकनीकी खराबी के कारण आग लग गई और अफरातफरी मच गई. रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि आग देखते ही सेना का त्वरित प्रतिक्रिया दल हरकत में आ गया और उसने ट्रक को तुरंत घेर लिया और राजमार्ग पर यातायात रोक दिया. उन्होंने बताया कि आग के कारण किसी सैन्य कर्मी या आम नागरिक के जीवन का नुकसान नहीं हुआ है. सेना के जवानों की त्वरित प्रतिक्रिया ने यह भी सुनिश्चित किया कि सार्वजनिक संपत्ति या सड़क पर चलने वाले निजी वाहनों को कोई नुकसान न हो.

फिरोजाबाद में आग लगने से 3 बच्चों समेत छह की मौत
इससे पहले उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में आने वाले पाढ़म के मुख्य बाजार में स्थित एक दुकान और उसके ऊपर बने मकान में मंगलवार देर शाम आग लग गई थी, जिसमें छह लोगो की मौत हो गई थी. पुलिस के मुताबिक, आग ने दुकान के ऊपर बने मकान में एक ही परिवार के नौ लोगों को अपनी चपेट में ले लिया था. जसराना थाने क्षेत्र में स्थित यह दुकान इलेक्ट्रॉनिक के सामान और फर्नीचर की थी.

Tags: Fire, Jammu and kashmir

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *