छात्राओं ने शिक्षक पर लगाया बैड टच और छेड़छाड़ का आरोप; मगर नहीं हुआ कोई एक्शन

हाइलाइट्स

सूरजपुर के स्कूल की छात्राओं ने शिक्षक द्वारा बैड टच करने की प्राचार्य से की शिकायत.
प्रिंसिपल ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी से शिक्षक शिकायत कर उचित कार्रवाई की मांग की.
शिक्षा अधिकारी द्वारा शिक्षक के विरुद्ध किसी प्रकार की कोई कार्रवाई अभी नहीं की गई.

सूरजपुर. छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के एक स्कूल के प्राचार्य ने एक शिक्षक पर छेड़छाड़ का आरोप लगा है. इस मामले में  ब्लॉक शिक्षा अधिकारी से शिकायत करते हुए उचित कार्रवाई करने की मांग की गई है. खबरों के मुताबिक, शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला के  छात्राओं ने एक स्कूल के शिक्षक पर बैड टच और छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए प्राचार्य से शिकायत की थी.

बता दें, यह मामला सूरजपुर के भैयाथान विकासखंड स्थिति पूर्व माध्यमिक शाला बरोधी का है जहां स्कूल के शिक्षक पर बैड टच और छेड़छाड़ का आरोप लगा है. इसकी शिकायत 15 दिन पहले ही प्राचार्य ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी से दर्ज की थी. लेकिन 15 दिन बाद भी अब तक शिक्षक के विरुद्ध किसी प्रकार की जांच और न ही किसी प्रकार की कार्रवाई सामने नहीं आई है.

ऐसे में छात्राओं के अभिवादक काफी ज्यादा आक्रोशित है. वहीं, स्कूल के प्राचार्य संजय भारती ने बताया कि छात्राओं को गुड टच और बैड टच के बारे में जागरूक किया जाता है ऐसे में छात्राओं के द्वारा शिकायत मिलते ही इसकी सूचना ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को लिखित में दे दी गई है.

छत्तीसगढ़: खुद की आंखों में छाया है ‘अंधेरा’; मगर ज्ञान के प्रकाश से संवार रहे नौनिहालों का भविष्य

फिलहाल, आरोपी शिक्षक 15 दिन से स्कूल से छुट्टी लेकर स्कूल नहीं आ रहे. जिला शिक्षा अधिकारी विनोद राय ने बताया कि जानकारी, मिलने पर जांच के आदेश बीइओ भैयाथान को दे दिए गए है, जल्द ही जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल भारतीय संस्कृति में गुरु शिष्य का रिश्ता सबसे पवित्र होता है ऐसे में शिक्षक पर लगे गंभीर आरोप पर विभाग की जांच कब तक पूरी होती है यह तो देखने वाली बात होगी.

Tags: Chhattisgarh case, Chhattisgarh news, Teacher

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *