छत्तीसगढ़: बौद्ध सम्मेलन में हिंदू-देवी देवताओं के अपमान पर लोगों में आक्रोश, कांग्रेस अध्यक्ष का फूंका पुतला

हाइलाइट्स

बौद्ध सम्मेलन में हिंदू देवी-देवताओं के अपमान का वीडियो वायरल.
हिंदू समाज के लोगों ने अध्यक्ष विवेक वासनिक का पुतला दहन किया.

राजनांदगांव. मोहारा में हुए राज्य स्तरीय बौद्ध सम्मेलन में हिंदू देवी-देवताओं के अपमान का वीडियो लगातार वायरल हो रहा है जिसके बाद हिंदू संगठनों और समाज के लोगों में आक्रोश है. हिंदू देवी-देवताओं के अपमान को लेकर गुरुवार को वैष्णव समाज ने राजगामी संपदा न्यास के कार्यालय को घेरने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते में ही रोक दिया. राजगामी संपादन आज के अध्यक्ष विवेक वासनिक का वैष्णव समाज के लोगों ने पुतला दहन किया.

बता दें कि शहर के मोहारा स्थित ऑक्सी जोन में राज्य स्तरीय बौद्ध सम्मेलन का आयोजन किया गया था. इसमें बौद्ध धर्म गुरुओं के द्वारा हिंदू देवी देवता गणेश दुर्गा गौरी इनकी पूजा न करने और इनको न मानने के लिए लोगों को धर्मगुरुओं द्वारा शपथ दिलाई गई थी. इसमें राजगामी संपदा न्यास के अध्यक्ष विवेक वासनिक ने भी हाथ उठाकर शपथ ली थी. जिसके बाद से वीडियो लगातार वायरल हो रहा है. वैष्णव समाज के लोग और हिंदू संगठनों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है.

छत्तीसगढ़: जिसपर रेप केस कर भिजवाया जेल उसी के साथ होटल के कमरे में झूलती मिली लाश, जानें मामला

वैष्णव समाज के लोगों ने विवेक वासनिक को अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की है. गुरुवार को राजगामी संपदा न्यास का कार्यालय घेरने जा रहे थे, लेकिन इस बीच पुलिस ने आधे रास्ते में रोक दिया. इसके बाद भी समाज के लोगों ने विवेक वासनिक का पुतला दहन किया. समाज के लोगों की मांग है कि जब तक विवेक वासनिक को अध्यक्ष पद से नहीं हटाया जाएगा, तब तक ऐसे आंदोलन होते रहेंगे और आने वाले समय में समाज के द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा.

लगातार हो रहे वीडियो के वायरल से समाज के लोगों में और हिंदू संगठनों में आक्रोश है. विवेक वासनिक को अध्यक्ष पद से हटाने के लिए शहर में आंदोलन और धरना प्रदर्शन तेज हो गया है. समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री से अपील की है कि विवेक वासनिक को उनके पद से हटाया जाए. बहरहाल, देखना होगा कि यह आंदोलन कब तक जारी रहेगा और यह भी देखने वाली बात होगी कि विवेक वासनिक को पद से हटाया जाता है कि नहीं.

Tags: Bhupesh Baghel government, Chhattisgarh news, Rajnandgaon news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *