छत्तीसगढ़ के क‍िसानों को द‍िवाली से पहले CM बघेल तोहफा, खाते में डालेगी तीसरी क‍िश्‍त

हाइलाइट्स

किसान न्याय योजना के तहत तीसरी किस्त की राशि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा 17 अक्टूबर को किसानों के खाते में दीपावली से पहले डाली जाएगी.
राशि को निकालने पहुंचने वाले किसानों की सुविधा के लिए सभी सहकारी बैंक के माध्यम से सभी सहकारी बैंक के शाखाओं में पंडाल लगाकर किसान सेवा सप्ताह का आयोजन किया जाएगा
जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के माध्यम से पंजीकृत 2 लाख 11 हजार 6 सौ 68 किसानों के खाते में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा 156 करोड़ 65 लाख रूपये की राशि आंतरिक की जाएगी

छत्तीसगढ़: राजीव गांधी किसान योजना के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किसानों को उनके धान की उपज की बोनस राशि का तीसरा किश्‍त 17 अक्टूबर (सोमवार) को सीधे किसानों के खाते में डाली जाएगी, जिसको लेकर राजनांदगांव में भी तैयारी जोरों पर है और राजनंदगांव  में कांग्रेस कमेटी के द्वारा इस दौरान किसान सेवा सप्ताह का आयोजन किया जाएगा.

राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत तीसरी किश्‍त की राशि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा 17 अक्टूबर को किसानों के खाते में दीपावली से पहले डाली जाएगी. जिसको लेकर किसानों में उत्साह बना हुआ है. इस राशि को निकालने पहुंचने वाले किसानों की सुविधा के लिए सभी सहकारी बैंक के माध्यम से सभी सहकारी बैंक के शाखाओं में पंडाल लगाकर किसान सेवा सप्ताह का आयोजन किया जाएगा, जिसको लेकर आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष नवाज खान सहित कांग्रेस के 4 विधायकों ने शासन की योजना का बखान करते हुए दीपावली के पूर्व किसानों को तीसरी किस्त की राशि देने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया है. इस दौरान जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष नवाज खान ने कहा कि हम किसानों की सुविधा के लिए पंडाल लगाकर पेयजल और चाय, नाश्ते की व्यवस्था करेंगे.

Chhattisgarh: विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

आपके शहर से (रायपुर)

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़

राजनांदगांव  जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के माध्यम से पंजीकृत 2 लाख 11 हजार 6 सौ 68 किसानों के खाते में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा 156 करोड़ 65 लाख रुपये की राशि आंतरिक की जाएगी. यह राशि किसानों के खाते में 17 अक्टूबर को पहुंच जाएगी और किसान 18 अक्टूबर से अपने रुपए निकालने बैंक पहुंचेंगे, ऐसे में किसानों की सुविधा के लिए जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के माध्यम से राजनांदगांव,  मानपुर-मोहला- अंबागढ़ चौकी,  खैरागढ़- छुईखदान- गंडई इन तीनों जिले में किसान सेवा सप्ताह का आयोजन 18 अक्टूबर से किया जा रहा है, जिसको लेकर कांग्रेस कमेटी द्वारा पूरी तैयारी की जा रही है. इस दौरान किसानों का सम्मान कार्यक्रम भी पंडालों में आयोजित किया जाएगा. कांग्रेस की इस पहल से किसानों को अपने रुपए निकालने के दौरान काफी सुविधा मिलेगी.

Tags: Chhattisagrh news, Chhattisgarh Congress, CM Bhupesh Baghel

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *