चेन्नई पुलिस को बड़ी कामयाबी, आतंकी संगठनों से कनेक्शन रखने वाले 3 युवक गिरफ्तार, बम बनाने की तैयारी में थे आरोपी

हाइलाइट्स

तीन में से नागूर मीरान का संबंध आतंकी संगठन से हो चुका है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया
पुलिस अधिकारियों ने इस बारे में मीडिया से बात नहीं करने को कहा है, क्योंकि जांच चल रही है

तमिलनाडु. चेन्नई पुलिस ने शनिवार को आतंकवादी संगठनों के साथ कथित तौर पर संलिप्तता के सुराग मिलने पर तीन युवकों के घरों पर छापेमारी की. चेन्नई के पैरिस कॉर्नर स्थित दुरमा दारार में तीनों युवक एक ही मोबाइल शॉप में काम करते हैं. पुलिस ने चेन्नई के तोंदियारपेट, पटेल नगर और नेताजी नगर में तीन अलग-अलग इलाकों में छापेमारी की. इस कार्रवाई में चेन्नई पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

आतंकी साजिशों के चलते पुलिस कई दिनों से गतिविधियों पर नजर बनाए हुए थी. पुलिस को आतंकी नेटवर्क के जो सुराग मिले उसी के तहत तीन युवकों जहीर हुसैन (20 वर्ष), नवाज (19 वर्ष) और नागूर मीरान (उम्र 22 वर्ष) को आतंकवाद से संबंधित गतिविधियों में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया गया है. इनकी ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के साथ पिछली रात मुठभेड़ हुई. तीनों युवक काम से लौटते समय एक ही दोपहिया वाहन पर सवार थे.

पुलिस को देखते ही भागे थे आरोपी
बताया गया है कि चेन्नई के रोयापुरम में कलमंडपम उप इलाके में तैनात ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया. उन्होंने मौके से भागने की कोशिश की. जब वे भागने के प्रयास में थे, तो ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया. वे जो बैग ले जा रहे थे वह गिर गया, जबकि पुलिसकर्मी ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की. पुलिस ने उनके बैग की तलाशी ली तो उनमें सेल फोन और टेम्पर्ड ग्लास मिले. बैग के अंदर एक नोट था, जिसमें विस्फोटक बनाने की जानकारी थी.

बैग में मिले दस्तावेजों से जुड़े आतंकी लिंक
पुलिस ने तीनों को कासिमेदु सिग्नल पर पकड़ लिया और उन्हें कासिमेदु फिशिंग पोर्ट पुलिस स्टेशन ले जाकर पूछताछ की. इंटेलिजेंस डिवीजन पुलिस ने कई घंटों तक उनकी जांच की और बाद में उन्हें रॉयपुरम पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया. चेन्नई पुलिस ने शनिवार सुबह उनके घरों की तलाशी ली. उनके बैग में पाए गए डिटेल ने पुलिस को आतंकवादी संगठनों से उनके कथित संबंध के निष्कर्ष तक पहुंचाया. पुलिस मामले की आगे की जांच कर रही है.

पुलिस कर रही है पूछताछ
तीन में से नागूर मीरान का संबंध आतंकी संगठन से हो चुका है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी दो आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने इस बारे में मीडिया से बात नहीं करने को कहा है, क्योंकि जांच अपने पहले चरण में है. पुलिस ने इस मामले में विस्तार से जांच के बाद जानकारी साझा करने की बात कही है.

Tags: Chennai news, Chennai police, Tamil Nadu news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.