चिकनकारी वर्क के खूबसूरत ट्रेंडी डिजाइंस, जो हर किसी के दिल को भा जाये

यह आजकल ट्रेंड में है और दिखने में बहुत कूल है आप इसे पलाज़ो के साथ कैरी कर सकती है अगर आप कॉलेज गोइंग है तो डेनिम जींस के साथ भी कैरी कर सकती है। इसमें आपको पर्पल, सी ग्रीन, लेमन येलो, बेबी पिंक, स्काई ब्लू, ब्लैक व्हाइट कलर चूज़ कर सकती है।

लखनऊ का नाम सुनते ही सबसे पहले ज़ेहन में जो चीज़ उभर कर आती है वो है चिकनकारी वर्क के आउटफिट्स, चिकनकारी का काम हाथ से किया जाता है इसमें बहुत ही कूल कलर्स का प्रयोग होता है बहुत ज्यादा चटक रंगो का इस्तेमाल नहीं किया जाता, वैसे तो चिकनकारी के कपड़ो की डिमांड पूरी दुनिया में है लेकिन भारतीय महिलाओं की तो यह पहली पसंद है यह देखने में बहुत क्लासी लगते है चाहे चिकनकारी से सजे कुर्ते और दुपट्टे हो या फिर चिकनकारी की साड़ी, अगर आप भी चिकनकारी वर्क के आउटफिट्स खरीदना चाहते है तो हम आपको चिकनकारी के कुछ ट्रेंडी डिजाइंस के बारे में बताने जा रहे है जो दिखने में बहुत क्लासी है और आपको कूल लुक भी देंगे इन डिजाइंस को आप किसी भी मौके पर पहन सकती है 

अनारकली कुर्ती

यह आजकल ट्रेंड में है और दिखने में बहुत कूल है आप इसे पलाज़ो के साथ कैरी कर सकती है अगर आप कॉलेज गोइंग है तो डेनिम जींस के साथ भी कैरी कर सकती है। इसमें आपको पर्पल, सी ग्रीन, लेमन येलो, बेबी पिंक, स्काई ब्लू, ब्लैक व्हाइट कलर चूज़ कर सकती है। अनारकली कुर्ते बेहद बारीक़ एम्ब्रॉयडरी से सजे हुए होते है इनके साथ आप मेटल या फिर पर्ल ज्यूलरी कैरी कर सकती है। 

चिकनकारी कुर्ते

इस तरह के चिकनकारी से सजे हुए कुर्ते सभी की पसंद है आप चाहे कॉलेज गोइंग है या फिर वर्किंग ये हर किसी को सूट करते है इन्हे आप लैंगिंग्स ,ट्राउज़र्स या फिर जींस के साथ कैरी करे यह सभी के साथ मैच करेंगे। आप शिफॉन या फिर कॉटन दोनों में से किसी भी फैब्रिक को चूज़ कर सकती है।

इसे भी पढ़ें: इस विंटर वेडिंग बॉलीवुड डीवाज की तरह करें खुद को स्टाइल

चिकनकारी वर्क से सजी साड़ी 

चिकनकारी के काम से सजी हुयी ये साड़िया एक नज़र में ही हर किसी को भा जाती है दिखने में बेहद खूबसूरत और पहनने में बहुत ही आरामदायक होती है इन साड़ियों पर धागों की बहुत ही खूबसूरत और बारीक़ एम्ब्रॉयडरी की गयी है। 

चिकनकारी वर्क में कुछ नया ट्राई करने के लिए अब चिकनकारी में गोल्डन धागों का इस्तेमाल किया जाने लगा है इन साड़ियों पर गोल्डन कलर से बहुत ही खूबसूरत वर्क किया गया है।

इसे भी पढ़ें: इंडियन रेट्रो लुक क्रिएट करने के लिए इन एक्सेसरीज की लें मदद

चिकनकारी से सजे शॉर्ट कुर्ते

ये कभी आउट ऑफ़ फ़ैशन नहीं होते, चिकनकारी से सजे शॉर्ट कुर्ते हर किसी की पसंद होते है और ये कुर्ते हर एज़ ग्रुप के लोगो पर अच्छे लगते है इनमें आप ब्लैक ब्लू, व्हाइट कलर अपना सकती है ये कुर्ते आपको स्टाइलिश लुक देंगे। 

जानें कीमत 

चिकनकारी के आउटफिट्स की प्राइज़ अलग -अलग होती है यह वर्क क़्वालिटी पर डिपेंड करता है बेहद बारीक़ वर्क की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। अनारकली कुर्तो की कीमत 800-1500 तक हो सकती है सिंपल कुर्ते आपको 500 से 650 तक में मिल जायेंगे शॉर्ट कुर्तों की कीमत 500 है। चिकनकारी से सजी साड़िया 2000 से 5000 तक में आराम से मिल जायेंगी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.