चंदौली में डीएम ने सुनी लोगों की समस्याएं: बोलीं- मानव सेवा से बढ़कर कोई धर्म नहीं, 1 सप्ताह के अंदर निस्तारित होंगे मामले

चंदौली9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

चंदौली की डीएम ईशा दुहन ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में जनता दर्शन कार्यक्रम के तहत फरियादियों की समस्याओं को सुना। इस दौरान 18 फरियादियों ने विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए डीएम के समझ प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। जिसे एक सप्ताह के अंदर निस्तारित करने के लिए संबंधित विभागों के पास भेज दिया। डीएम ने कहा कि मानव सेवा से बढ़कर कोई धर्म नहीं है।

फरियादियों के मोबाइल नंबर जरूर दर्ज करें

आपको बता दें कि फरियादियों की समस्याओं को सुनने और निस्तारण को लेकर डीएम ईशा दुहन काफी गंभीर रहती हैं। ऐसे में सोमवार को जनता दर्शन में आए फरियादियों की समस्याओं और शिकायतों को डीएम ने गम्भीरता पूर्वक सुना। डीएम बारी-बारी फरियादियों से मिलकर उनकी समस्याओं को जाना। इसके बाद संबंधित विभागों के अफसरों को प्रार्थना पत्र सौंपते हुए एक सप्ताह के अंदर गुणवत्ता पूर्वक निस्तारित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि प्रार्थना पत्र पर फरियादियों के मोबाइल नंबर जरूर दर्ज किया जाए। ताकि निस्तारण के बाद फरियादियों से बात करके जमीनी हकीकत को परखा जा सके। कहा कि निस्तारण की अवधि में लेटलतीफी न हो। इसके लिए फरियादियों से समन्वय स्थापित करते हुए विभागीय कार्रवाई करें।

अफसरों को पढ़ाया निष्ठा का पाठ

डीएम ने अफसरों को सचेत किया कि फरियादी बड़ी उम्मीद लेकर उनके पास आते हैं। ऐसे में फरियादियों की समस्याओं और शिकायतों को निस्तारित करने में अफसर गंभीरता दिखाए। कहा कि मामलों के निस्तारण के बाद फरियादियों से बात करके उन्हें जरूर संतुष्ट करें। जिससे आम जनता में उनकी छवि और बेहतर हो सके। चेताया कि निस्तारण में लापरवाही मिलने पर संबंधित की जवाबदेही तय की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.