गोपालगंज उपचुनाव: RJD के मोहन प्रसाद गुप्ता ने किया नामांकन, तेजस्वी यादव करेंगे 4 चुनावी सभाएं

हाइलाइट्स

महागठबंधन प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता ने किया नामांकन, मंत्रियों ने झोंकी पूरी ताकत.
मोहन प्रसाद गुप्ता ने गोपालगंज विधान सभा क्षेत्र के विकास को बताया अपना विजन.
मीडिया से कहा-मेरे साथ लड़ाई में कोई नहीं, जनता ने मुझे दे दिया है जीत का आशीर्वाद.

गोपालगंज. बिहार में गोपालगंज और मोकामा में होनेवाले विधान सभा उपचुनाव को लेकर नामांकन का आखिरी दौर चल रहा है. आज गोपालगंज विधानसभा में महागठबंधन के राजद प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता ने नामांकन किया. नामांकन के बाद पत्रकारों से कहा कि मेरी लड़ाई किसी से नहीं है. महागठबंधन इतनी मजबूत है कि लड़ाई की कोई बात ही नहीं है.

उन्होंने कहा कि गोपालगंज की विकास ही मेरा विजन है, उस विजन पर उप चुनाव लड़ रहा हूं. बिना नाम लिए इशारों में भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि विगत 15 साल से गोपालगंज में विकास नहीं दिखा. यहां के लोग आज भी परेशान हैं. विकसित बिहार में गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र की विकास क्यों नहीं हुआ, जनता पूछ रही है. उन्होंने कहा कि जो दिखता नहीं, वो बिकता नहीं है, इसलिए चुनाव जीतने के बाद अपने विजन पर काम करेंगे और जनता तक पहुंचाएंगे.

चुनाव में रोजगार बड़ा मुद्दा
मोहन प्रसाद गुप्ता ने कहा कि उपचुनाव में रोजगार बड़ा मुद्दा है. जिसकी वजह से पूरा देश त्रस्त है. दो करोड़ रोजगार हर साल देने की वादा करनेवाली सरकार ने युवाओं को रोजगार क्यों नहीं दिया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 10 लाख युवाओं को नौकरियां देने का वादा किया है, जिसका परिणाम भी दिखने लगा है.

मंत्रियों ने संभाली कमान
राजद प्रत्याशी के नामांकन के बाद से बिहार सरकार के कई मंत्रियों ने चुनाव की कमान संभाल ली है. नामांकन में जदयू से मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार, विधि मंत्री शमीम अहमद, कला व संस्कृति मंत्री जितेन्द्र राय, उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ, श्रम संसाधन मंत्री सुरेंद्र राम तथा सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री इसरायल मंसूरी समेत कई विधायक पहुंचकर चुनाव प्रचार की कमान संभाल लिए हैं. राजद नेताओं ने बताया कि चुनाव प्रचार में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी आएंगे और चार सभाएं करेंगे.

मिंज स्टेडियम में सभा
राजद प्रत्याशी के नामांकन के बाद मिंज स्टेडियम में चुनावी जनसभा हुई. महागठबंधन के नेताओं ने चुनावी जनसभा में भाजपा के खिलाफ जमकर हमला बोला. दोपहर 1.30 बजे से चुनावी रैली शुरू हुई, जिसमें बारी-बारी से नेताओं ने राजद प्रत्याशी को आशीर्वाद देने की अपील की.

Tags: Bihar Elections, Bihar News, Bihar News in hindi, Lalu Prasad Yadav

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.