गृह मंत्री के कार्यक्रम से लौट रहे पुलिसकर्मियों की बस ने बाइक को रौंदा, तीन युवकों की मौत

हाइलाइट्स

बिहार में ये दर्दनाक हादसा छपरा में हुआ
बस की रफ्तार काफी तेज बताई जा रही है
बस पर करीब 50 पुलिसवाले सवार थे जो अमित शाह के कार्यक्रम से लौट रहे थे

छपरा. सिताब दियारा में आयोजित गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से पुलिसकर्मियों को लेकर छपरा लौट रही बस ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंद दिया. इस हादसे में सभी तीन बाइक सवार युवकों की मौत हो गई. घटना के बाद पुलिस बस में आग लगा दी गई जिसके बाद जान बचाकर पुलिसकर्मी किसी तरह से भागे. बताया जा रहा है कि सीवान-छपरा मुख्य पथ पर रिविलगंज थाना क्षेत्र के टेकनीवास देवरिया ए 1 चिमनी के पास अनियंत्रित पुलिस बस ने बाइक सवार तीन युवकों को रौंदा, जिससे तीनों युवकों को घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

मृतकों की पहचान कोपा थाना क्षेत्र के रेवाड़ी पंचायत के पकड़भिंढा निवासी सत्यनारायण मांझी के 28 वर्षीय पुत्र संजय मांझी व इसी गांव निवासी सुखल मांझी के 16 वर्षीय पुत्र कुंदन कुमार मांझी और भगवान बाजार थाना क्षेत्र के मंगाई डीह निवासी 22 वर्षीय  किशोर कुमार के रूप में की गई है. जानकारी के मुताबिक पुलिस बस जयप्रकाश नारायण के गांव सिताब दियारा से भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह के सुरक्षा कार्यक्रम से लौट रही थी. रिविलगंज छपरा-मांझी मुख्य पथ प्रतिमाओं के विसर्जन होने के कारण बंद किया गया था, इसके कारण पुलिस बस कोपा से होते हुए सीवान-छपरा मुख्य पथ से छपरा लौट रही थी.

इसी दौरान रिविलगंज थाना क्षेत्र के टेकनीवास देवरिया गांव के पास बस अनियंत्रित हो गई और छपरा से काम करके लौट रहे तीन युवकों को रौंद दिया जिससे तीनों युवकों की घटनास्थल पर मौत हो गई. स्थानीय लोगों का कहना था कि बस में 50 से 60 पुलिस कर्मी सवार थे. बस की रफ्तार काफी तेज थी. लोगों का कहना है कि बस की रफ्तार इतनी तेज थी कि एक युवक बस के अगले चक्के में फंस गया था. बस चालक युवक को घसीटते हुए लगभग 400 मीटर दूर ले गया फिर बस रोका.

इस घटना के बाद बस चालक और बस में सवार पुलिसकर्मी बस को सड़क के किनारे खड़ा कर फरार हो गए. हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क को जाम कर दिया है, हालांकि देर रात पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम को हटवा दिया.

Tags: Bihar News, Chapra news, Road accident

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.