गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सौंपा इस्तीफा, शनिवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक

पटेल का फिर से मुख्यमंत्री बनना तय माना जा रहा है.

अहमदाबाद:

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शुक्रवार को अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ राज्य में नई सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए इस्तीफा दे दिया. राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. विधायक दल के नेता को चुनने के लिए शनिवार की सुबह बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होगी. विधायक दल का नेता ही अगला मुख्यमंत्री बनेगा और पटेल का फिर से मुख्यमंत्री बनना तय माना जा रहा है. गांधीनगर में होने वाली विधायक दल की बैठक के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह, बी एस येदियुरप्पा और अर्जुन मुंडा पर्यवेक्षक होंगे.

यह भी पढ़ें

गुजरात की 182 विधानसभा सीट में से 156 सीट पर विजय हासिल करके बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. भूपेंद्र पटेल ने बीजेपी की गुजरात इकाई के प्रमुख सीआर पाटिल और पार्टी के मुख्य सचेतक पंकज देसाई के साथ गांधीनगर स्थित राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंपा. यह केवल औपचारिकता है, क्योंकि पार्टी चुनाव से पहले ही पटेल के राज्य का नया मुख्यमंत्री होने की घोषणा कर चुकी है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पाटिल ने पटेल के एक बार फिर राज्य का मुख्यमंत्री बनने की गुरुवार को पुष्टि करते हुए कहा था कि वह 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे. समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे.

देसाई ने राजभवन के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘‘ राज्यपाल ने मुख्यमंत्री और उनकी मंत्रिमंडल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। नई सरकार के गठन तक पटेल राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री होंगे.” पाटिल ने राज्यपाल को लिखे पत्र में बताया कि भाजपा के सभी नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक शनिवार सुबह बुलाई गई, जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा, जो मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेगा.

देसाई ने कहा, ‘‘ गांधीनगर में पार्टी मुख्यालय ‘कमलम’ में शनिवार सुबह 10 बजे विधायकों की एक बैठक होगी. राज्यपाल को दोपहर तक विधायक दल के नए नेता के बारे में सूचित किया जाएगा, इसलिए हमने उनसे मुलाकात का समय भी मांगा है. नए मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण राज्यपाल के निर्देशानुसार किया जाएगा.” पाटिल ने बताया कि नयी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को गांधीनगर के हेलीपैड मैदान में होगा.

ये भी पढ़ें:-

गुजरात में BJP की रिकॉर्ड तोड़ जीत विदेशी मीडिया में छाई…PM मोदी के बारे में कह दी यह बात

गुजरात में कल BJP विधायक दल की बैठक, सोमवार को CM पद की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

सिटी सेंटर: विधायकों की बैठक में नहीं बनी सहमति, अब कांग्रेस आलाकमान तय करेगा CM का नाम

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *