गीता जयंती पर कानपुर पुलिस का 16 वां रक्तदान शिविर: थाना फीलखाना में लगाया गया शिविर, पुलिस वालों समेत अन्य ने किया 69 यूनिट रक्तदान

कानपुर16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिन था मोक्षदा एकादशी और गीता जयंती का एक ओर जहां जगह-जगह सामुहिक श्री मदभागवतगीता का पाठ चल रहा था, वहीं दूसरी तरफ कानपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से फीलखाना थाने में रक्तदान शिविर लगाया गया। इसमें पुलिस कर्मियों समेत अन्य ने 69 यूनिट रक्तदान किया।

सिविल डिफेंस ने रक्तदान शिविर काे बनाया सफल

कानपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए प्रत्येक रविवार को रक्तदान शिविर लगाया जाता है। इस रविवार को श्रंखला का 16 वां शिविर थाना फीलखाना में लगाया गया। युवाओं ने थैलेसिमिया से पीड़ित बच्चों की रक्षा का संकल्प लिया और बढ़चढ़कर रक्तदान किया। पुलिस के इस प्रयास मे चार चांद लगाए सिविल डिफेंस के 60 वें स्थापना दिवस ने, सिविल डिफेंस के पदाधिकारियों ने अपना स्थापना दिवस पुलिस के रक्तदान के इस महान कार्य के साथ मनाने का निर्णय लिया। इस रक्तदान शिविर में लगभग 69 लोगों ने रक्तदान किया।

रक्त दाताओं को प्रमाण-पत्र भी मिला

पुलिस कमिश्नरेट कानपुर के द्वारा थैलेसीमिया के करीब 161 पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन कानपुर थैलेसीमिक सोसाइटी के साथ अनवरत आयोजित किया जा रहा है। शिविर में रक्तदानियों को पुलिस कमिश्नरेट का प्रशस्ति पत्र एडीएम सिटी अतुल कुमार द्वारा देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सिविल डिफेंस शिवराज सिंह, रोहित मेहरोत्रा, विमलेश यादव आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *