गवाही देने की ये कैसी सजा? भीड़ के सामने 3 लड़कों ने चाकुओं से गोद-गोदकर की हत्‍या

हाइलाइट्स

हत्या का सनसनीखेज CCTV वीडियो सामने आया है, जिसमें बेखौफ बदमाश हत्या करते हुए नजर आ रहे हैं.
मनीष ने 28 स‍ितंबर को कोर्ट में गवाही दी, जिसके ठीक 3 दिन बाद उसकी घर के बाहर ही हत्या कर दी गई.

पूर्वी द‍िल्‍ली के सुंदर नगरी में शनिवार शाम करीब 6 बजकर 45 मिनट पर मनीष की बेरहमी से 3 मुसलमान युवकों ने चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी. पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और जिसमें दिख रहा है कि कैसे आरोपी एक के बाद एक चाकू से मनीष पर वार कर रहे हैं. मनीष का गुनाह इतना ही था कि वह अपने खिलाफ हुए अपराध पर गवाही दे रहा था.

दरअसल, करीब एक साल पहले मनीष से उसका मोबाइल छीन लिया गया था और उस दौरान भी उसके ऊपर चाकू से हमले हुए थे. उसकी गर्दन और पेट पर चाकू से वार किया गया था. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों कासिम और मोहसिन को गिरफ्तार किया था. अब कासिम और मोहसिन के परिवार के लोग मनीष के ऊपर केस वापस लेने का लगातार दबाव बना रहे थे. आए दिन उसके परिवार को धमकी देते रहते थे.

28 सितंबर को मनीष की कोर्ट में तारीख थी और उससे पहले इन दोनों आरोपियों के परिवार के लोग मनीष के घर पहुंचे और उसको केस वापस लेने के लिए धमकाने लगे और ऐसा ना करने पर उसको जान से मारने की धमकी दी थी. मनीष ने 28 स‍ितंबर को कोर्ट में अपनी गवाही दी. जिसके ठीक 3 दिन बाद मनीष की उसके घर के बाहर ही हत्या कर दी गई.

हत्या करने वाले तीन आरोपियों बिलाल, आलम और फैजान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अब पुलिस का कहना है जिन लोगों ने मनीष के घर पहुंचकर उसके परिवार को धमकी दी थी उनकी पहचान भी की जा रही है और उनकी गिरफ्तारी भी जल्द की जाएगी.

सुंदर नगरी के लोगों का कहना है कि उनके इलाके में पुलिस चौकी तो जरूर बनाई गई है, लेकिन यहां पर छीनाझपटी और चाकूबाजी की घटना आए दिन होती हैं. यहां लोगों में रोष है. यहां कानून व्यवस्था को लेकर उनका कहना है कि पास में लगने वाली मुर्गा मंडी में अवैध हथियार छुपाए जाते हैं और उन्हीं हथियारों के बल पर इस इलाके में छीनाझपटी, चाकूबाजी और लूट की वारदात अंजाम दी जाती है.

हत्या का सनसनीखेज वीडियो CCTV के मार्फत सामने आया है, जिसमे बेखौफ बदमाश इत्मीनान से हत्या करते हुए नजर आ रहे हैं. सीसीटीवी में साफ दिखाई दे रहा है कि तीनों आरोपी पहले तो मनीष से बहस कर रहे है और उसी दौरान एकाएक चाकू निकाल कर मनीष पर बेरहमी से हमला कर रहे हैं. मनीष जान बचाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन आरोपियों पर मानो खून सवार था और वो मनीष पर चाकू से लगातार वार करते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि आरोपी मनीष पर हमला कर जाने लगते, लेकिन कुछ कदम चलते ही वापस आते है और फिर मनीष पर वार करने लगते है. फिलहाल इलाके में गुस्साए लोगों की भीड़ है और एहतियात के तौर पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

Tags: Delhi news, Murder case

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.