खरगोन : रामनवमी हिंसा के मास्टमाइंड अफजल सहित 7 गिरफ्तार, बिच्छू गैंग चलाता है आरोपी

खरगोन. रामनवमी पर खरगोन में हुए दंगों के मास्टरमाइंड आरोपी अफजल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके पास से चार पिस्टल जब्त की हैं. इसे मिलाकर अब तक कुल 7 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. आरोपी अफजल बिच्छू गैंग का सरगना है उसके सिर पर 10 हजार रुपए का इनाम है.

एसडीओपी राकेश मोहन शुक्ला ने बताया कि खरगोन में अप्रैल में रामनवमी के जुलूस के दौरान पथराव और आगजनी हुई थी. इस हिंसा और सांप्रदायिक दंगों में अफजल की अहम भूमिका रही है. एसपी धर्मवीर सिंह के निर्देश पर पुलिस की स्पेशल टीम ने आरोपी को हिरासत में लिया है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. खरगोन में बिच्छू गैंग चलाने वाला अफजल, अजय सिकलीगर नाम के आरोपी से अवैध हथियार खरीद कर लाता था और लोगों को बेचता था. रामनवमी के दंगे के दौरान भी उसने चार पिस्टल आरोपियों को बेची थीं.

10 हजार का इनामी है अफजल 
पुलिस ने बताया कि दंगे के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था. पुलिस को आशंका है कि आरोपी से और भी खुलासे हो सकते हैं. पुलिस आरोपी की रिमांड लेकर पूछताछ कर रही है. एसडीओपी शुक्ला ने बताया कि अफजल पर 15 से अधिक अपराध दर्ज हैं. एक बार एनएसए(NSA) के तहत भी कार्रवाई की जा चुकी है. फरार अफजल पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था. अफजल सिकलीगर से अवैध हथियार खरीद कर बेचता था.

सात आरोपी गिरफ्तार 
पुलिस ने 4 पिस्टल भी जब्त की हैं. 7 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है आरोपी अफजल अमन नगर का रहने वाला है और उसने अजय सिकलीगर से 6 पिस्टल खरीदी थी. चार पिस्टल खरगोन में और दो पिस्टल इंदौर के रहने वाले शादाब और नौशाद को बची थी. खरगोन पुलिस पूछताछ के बाद इंदौर सहित अन्य शहरों में भी दंगे की तार जुड़े होने की जांच कर सकती है. फिलहाल अफजल समेत सातों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

Tags: Crime in MP, Crime News, Latest News, Madhya pradesh latest news, Madhya Pradesh News Updates, Violent Riots

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.