कोचिंग सिटी कोटा में मच गया हड़कंप, 8 मंजिला गर्ल्स हॉस्टल में ऐसा क्या हुआ कि जान आ गई सांसत में

कोटा: शिक्षा की काशी कोटा कोचिंग सिटी में बुधवार की रात को बड़ा हादसा टल गया। चंबल नदी पार बसे लैंडमार्क सिटी इलाके में स्थित एक गर्ल्स हॉस्टल के कमरे में आग लगी, तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। इसके लिए प्रशासन हरकत में आया। हॉस्टल के अंदर रह रही 140 गर्ल्स स्टूडेंट को सुरक्षित बाहर निकाला। 6 दमकल और लोगों की मदद से आग बुझाई गई।

कोटा नगर निगम अग्निशमन विभाग के मुख्य अग्निशमन अधिकारी राकेश व्यास के मुताबिक यह आग लैंड मार्क सिटी में स्थित आयुष रेजिडेंसी नामक हॉस्टल में लगी थी। गुरुवार की रात की यह घटना है। जैसे ही कंट्रोल रूम पर सूचना मिली तो मौके पर दमकल भेजी गई। इसके बाद एक-एक करके छह दमकल मौके पर भिजवाई गई। जिस हॉस्टल में आग लगी, वह 8 मंजिल का है। इसके तीसरे माले के एक कमरे में आग लगी। बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी ।

अच्छी बात यही है कि दुर्घटना के बाद सभी गर्ल्स सुरक्षित हैं। यहां रहने वाली सभी छात्राओं को बाहर सुरक्षित निकाल कर दूसरे हॉस्टल में शिफ्ट किया जा चुका है। घटना के दौरान स्थानीय लोगों ने भी दमकल कर्मियों की आग बुझाने में पूरी मदद की। बताया जा रहा है कि जिस दौरान आग लगी तो हॉस्टल में धुआं भर गया था। ऐसे में खिड़कियां तोड़ कर धुएं को बाहर निकाला गया। इसके बाद पूरे हॉस्टल को चेक किया। हर हॉस्टल के कमरों को जांचा। इसके बाद आश्वासत होने के बाद अग्निशमन कर्मचारियों और स्थानीय लोगों ने सांस ली।
रिपोर्ट- अर्जुन अरविंद

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *